Bollywood Divorce: इस एक्टर ने की दो लवमैरिज, पहली पत्नी को लिखा खून से लेटर, दोनों से हुआ तलाक फिर भी रहती हैं साथ

Bollywood Divorce : आमिर खान की दोनों पत्नियां तलाक के बाद भी अभिनेता से अच्छा रिलेशन शेयर करती हैं। अक्सर दोनों आमिर के साथ नजर भी आती हैं।

Bollywood Divorce: बॉलीवुड की गलियों में इन दिनों आमिर खान की बेटी इरा खान की शादी के चर्चे चल रहे हैं। 3 जनवरी को कोर्ट मैरिज करने के बाद ईरा खान और नुपुर शेखरे 8 जनवरी को मराठी रीति रिवाज से शादी करेंगे। शादी की तस्वीरों में अभिनेता आमिर खान अपनी दोनों पत्नियों के साथ दिखाई दे रहे हैं। हालांकि आमिर खान का दोनों पत्नियों रीना दत्ता और किरण राव के साथ तलाक हो चुका है। 58 साल की उम्र में अभिनेता आमिर खान सिंगल हैं। तलाक के बाद भी दोनों पत्नी आमिर खान के साथ अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। अभिनेता ने पहली पत्नी को। प्रपोज करने के लिए खून से लेटर लिखा था। आईए जानते हैं कि बेइंतहा मोहब्बत के बाद भी आमिर खान का दोनों पत्नियों के साथ रिलेशन कैसा टूटा…

दो शादी के बाद भी सिंगल हैं आमिर खान

आमिर खान की जी बेटी की शादी हो रही है वह ईरा खान रीना दत्त की बेटी हैं। रीना से तलाक के बाद आमिर ने किरण राव से शादी की थी। 15 साल बाद किरण से भी उनका अलगाव हो गया। फिलहाल 58 साल के अभिनेता आमिर खान सिंगल हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर खान ने दोनों ही शादियां लव मैरिज की थी। आमिर खान अपनी पहली पत्नी से ज्यादा प्यार करते थे। आमिर की दोनों ही प्रेम कहानियां किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं हैं। आमिर खान ने दोनों ही रिश्तो में खूब प्यार लुटाया लेकिन इसके बाद भी आज उनके पास एक भी पत्नी नहीं है। पहली पत्नी के साथ आमिर का रिश्ता 16 साल ही चल पाया जबकि दूसरी पत्नी के साथ कुछ ही साल में अलग हो गए।

पहली पत्नी के पड़ोसी थे आमिर 

आमिर खान और रीना दत्त की लव स्टोरी एक फिल्मी कहानी है। रीना दत्ता और आमिर खान पड़ोसी थे। आमिर हर दिन सामने खिड़की पर खड़ी रीना को निहारा करते थे और उन्हें लगता था कि रीना भी उन्हें पसंद करती हैं। इसलिए खिड़की पर हर रोज आती हैं। मगर ऐसा नहीं था, रीना मौसम का मजा लेने के लिए खिड़की पर आया करती थीं।

रीना दत्ता को लिखी थी खून से चिट्ठी 

एक दिन आमिर ने हिम्मत जुटा कर रीना से अपने दिल की बात कह ही दी, लेकिन रीना ने ना में जवाब देकर उनका दिल तोड़ दिया। उनकी ना से आमिर का दिल तो टूटा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। इसके बाद भी वो रीना को इम्प्रेस करने की हर मुमकिन कोशिश करते रहे। इसके बावजूद हर बार जवाब में ना ही मिलता। रीना को देखने के बाद आमिर को किसी और चीज की सुध ना रही। पागलपन इस कदर बढ़ गया कि उन्होंने अपने खून से रीना को लव लेटर लिख दिया। आमिर को लगा कि वो इससे जरूर इम्प्रेस हो जाएंगी, मगर रीना इससे नाराज हो गई थी।

बालिग होते हो चुपचाप कर ली शादी

दूसरी मुलाकात में रीना ने आमिर खान से कह दिया था कि वो भी उन्हें पसंद करती हैं। फिर इस तरह आमिर का पहला प्यार मुकम्मल हो गया। लेकिन दोनों की। शादी में मजहब बड़ी दीवार था। जब आमिर और रीना ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया, तब आमिर 20 साल और रीना 18 साल की थीं। इस कारण तुरंत शादी करना मुमकिन नहीं था और आमिर के बालिग होने तक दोनों को इंतजार करना पड़ा। दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप शादी कर ली। 21 साल के आमिर और 19 साल की रीना ने तीन गवाहों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज की थी। दिलचस्प बात यह है कि इस शादी में सिर्फ 10 रुपए का खर्च आया था।

रीना से तलाक के बाद टूट गए थे आमिर

शादी के कुछ समय बाद आमिर और रीना जुनैद और ईरा खान के पेरेंट्स बने। मगर ये शादी केवल 16 साल ही चली। शादी के 16 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। हालांकि तलाक के बाद भी रीना आमिर खान से मिलती रहीं। मगर रीना से अलग होकर आमिर दुखी रहने लगे थे।

किरण राव से हुआ दूसरा प्यार

आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक फिल्म लगान की शूटिंग के बाद हुआ था। फिल्म के सेट पर ही आमिर खान की किरण राव से दोस्ती हुई थी। इस फिल्म में किरण राव बतौर AD काम कर रही थीं। किरण ने ही आमिर को रीना के दर्द से बाहर निकाला था। बाद में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। फिर उन्होंने 28 दिसंबर 2005 को शादी कर ली।

15 साल बाद किरण से अलग हुए आमिर 

शादी के बाद किरण राव और आमिर खान बेटे आजाद राव खान के पेरेंट्स बने। मगर आमिर खान की ये शादी भी ज्यादा लंबी नहीं चली। शादी के 15 साल बाद किरण और उनका तलाक हो गया। लेकिन किरण राव अब भी आमिर खान के साथ नज़र आती हैं।

तलाक के बाद भी साथ हैं तीनों 

आमिर खान की दोनों पत्नियां तलाक के बाद भी अभिनेता से अच्छा रिलेशन शेयर करती हैं। अक्सर दोनों आमिर के साथ नजर भी आती हैं। आमिर ने कई इंटरव्यूज में इस बात पर जोर दिया है कि आज भी रीना उनके परिवार का अहम हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगी। वहीं बेटी ईरा खान की शादी में किरण राव आमिर खान के साथ ही थी। आमिर खान ने किरण राव को किस भी किया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles