Bollywood Family Movies: देश की संस्कृति और सभ्यता की दिखती है झलक, इन बॉलीवुड की ये फिल्मों में..

Bollywood Family Movies: फिल्में समाज का आईना होती है। कई फिल्मे फिक्शनल होती है तो कई फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित होती है और कुछ फैमिली मूवी।

Bollywood Family Movies: फिल्मों में घटित कई घटनाओं का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है। आज भले ही प्रचलन एक्शन मूवी्ज का हो पर इसके अलावा कई फिल्मे बॉलीवुड की ऐसी है, जिनका काफी गहरा असर और छाप हमारे जीवन पर पड़ती है, ऐसी कई फैमिली मूवी है जिनमें भारतीय परिवारों की झलक दिखती है और जिनमें हमें संस्कृति और सभ्यता देखने को मिलती है, तो चलिए आज की खबर में ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में हम आपको बताते हैं..

Bollywood Family Movies: फैमिली मूवी

सूर्यवंशम

अमिताभ बच्चन की ‘सूर्यवंशम’ अक्सर टीवी पर आती है। साथ ही ये फिल्म अमजन प्राइम वीडियो पर और इस मूवी में भी देश के संस्कारों की झलक देखने को मिलती है।

ओम जय जगदीश

‘ओम जय जगदीश’ को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं और पिक्चर में आपको भरपूर फैमिली ड्रामा देखने को मिलेगा।

विवाह

इस लिस्ट में एक नाम ‘विवाह’ का है. पिक्चर में शाहिद कपूर और अमृता राव लीड रोल में हैं। आप फिल्म में अरेंज मैरिज के कॉन्सेप्ट को दिखया गया है। फिल्म जी5 पर है

हम आपके हैं कौन

सलमान खान की ‘हम आपके हैं कौन’ भी इंडियन फैमिली को बेहद खूबसूरती से दिखाती है. फिल्म अमजन प्राइम वीडियो पर है

कभी खुशी कभी गम

‘कभी खुशी कभी गम’ में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, ऋतिक रोशन, काजोल और करीना कपूर समेत तमाम बड़े स्टार्स हैं और पिक्चर नेटफ्लिक्स पर है

प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ में भी फैमिली ड्रामा को दिखाया गया है और इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

हम साथ साथ हैं

‘हम साथ साथ हैं’ नेटफ्लिक्स पर मौजूद है और इस फिल्म में भी देश के संस्कारों को बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है।

Also Read- TV Celebs Married Couple: ऑन स्‍क्रीन प्‍यार के बाद बन गये जीवन भर के साथी, जानें टीवी की इन फेमस जोड़ियों को

तमाम खबरों के लिए हमें Facebookपर लाइक करें Twitter, KooappऔरYouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles