Home मनोरंजन Dharmendra 88th Birthday : इस फिल्म में धर्मेन्द्र ने एक्ट्रेस को गले...

Dharmendra 88th Birthday : इस फिल्म में धर्मेन्द्र ने एक्ट्रेस को गले लगाने के लिए खर्च किए थे हजारों रुपए

Dharmendra 88th Birthday : धर्मेन्द्र इस सीन की शूटिंग के दौरान रोज़ लाइट-ब्वॉय को 20 रुपये देते थे, ताकि वो उन्हें जानबूझकर परेशान करें और इस सीन के लिए रीटेक हो। धर्मेंद्र ऐसा सिर्फ इसलिए कर रहे थे ताकि वो बार-बार हेमा मालिनी को गले लगा सकें।

Dharmendra 88th Birthday : सनी और बॉबी देओल के पापा यानी कि बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र अपना आज 7 दिसंबर को 88वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अभिनेता ने एक लंबा और सक्सेसफुल करियर का सफ़र तय किया है। एक्टर की फैन फॉलोइंग इस उम्र में भी तगड़ी है। अब पिता की तरह दोनों बेटे भी धर्मेंद्र की राह चल पड़े हैं। 54 और 60 की उम्र में धर्मेंद्र के सनी और बॉबी एक्शन हीरो की इमेज में खूब तारीफें बटोर रहे हैं। आज धर्मेंद्र के जन्मदिन पर हम उनकी फ़िल्म शोले का एक किस्सा शेयर कर रहे हैं, जिसे खुद धर्मेंद्र ने बताया था। इस फिल्म में अभिनेता ने हिरोइन को इंप्रेस करने के लिए एक सीन पर अपनी जेब से हजारों खर्च कर दिए थे…

धर्मेन्द्र ने हेमा पर खर्च किए थे हजारों रुपए

फिल्म शोले धर्मेंद्र के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही धर्मेन्द्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था। इस फिल्म में दोनों साथ में काम कर रहे थे। तब हेमा मालिनी को पटाने के लिए धर्मेन्द्र नए – नए तरीके अपना रहे थे। एक बार धर्मेन्द्र ने हेमा को इंप्रेस करने के लिए फिल्म के सीन के लिए अपनी जेब से हजारों रुपए खर्च कर दिए थे।

इस सीन को कराया था बार-बार रीटेक

एक्टर धर्मेन्द्र ने बताया कि फिल्म ‘शोले’ में एक सीन है जब वह हेमा मालिनी को बंदूक चलाना सिखाते हैं। फिल्म का ये सीन उन्हें हमेशा याद आता है। आईएमडीबी के अनुसार, धर्मेन्द्र इस सीन की शूटिंग के दौरान रोज़ लाइट-ब्वॉय को 20 रुपये देते थे, ताकि वो उन्हें जानबूझकर परेशान करें और इस सीन के लिए रीटेक हो। धर्मेंद्र ऐसा सिर्फ इसलिए कर रहे थे ताकि वो बार-बार हेमा मालिनी को गले लगा सकें। उस वक्त धर्मेंद्र ने ऐसा करने के लिए धीरे-धीरे करके लगभग 2000 रुपये खर्च कर दिए थे।

हेमा संग खुश हैं धर्मेन्द्र 

आज धर्मेन्द्र और हेमा पति पत्नी के रूप में आदर्श कपल बन चुके हैं। हेमा मालिनी से धर्मेन्द्र को दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। ईशा देओल की शादी हो चुकी है। सनी देओल और बॉबी देओल धर्मेन्द्र की दूसरी पत्नी के बच्चे हैं। हेमा से शादी करने के बाद धर्मेन्द्र को पहली पत्नी और बच्चों की नाराज़गी सहनी पड़ी थी। लेकिन वक्त के साथ दोनों बेटों ने पिता से नजदीकियां बढ़ा ली।

1960 में शुरू किया था फिल्मी सफ़र

धर्मेन्द्र ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने कई यादगार फिल्मों में काम किया। आज भी एक्टर फिल्मों में एक्टिव है। धर्मेंद्र साल 2023 में फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए थे। फिल्म में शबाना आजमी संग उनके किसिंग सीन ने खूब चर्चा बटोरी थी। धर्मेंद्र रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ साबित कर दिया वो आज भी उतने ही कमाल के एक्टर हैं, जितने शानदार गुजरे दौर में थे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version