Kajal Raghwani – फिल्में, समाचार, जीवनी और जन्मदिन, जानिए कैसे बनीं भोजपुरी फिल्मों की नंबर 1 हीरोइन।

Kajal Raghwani एक भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री हैं। वह 16 साल की उम्र में एक अभिनेत्री बन गईं जहां उन्होंने गुजराती फिल्में कीं। उन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी छाप इतनी पक्की की कि एक के बाद एक उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। एक्ट्रेस ने 25 से ज्यादा गुजराती फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 2013 में भोजपुरी फिल्मों में अपनी शुरुआत की और फिल्म ‘सबसे बड़ा मुजरिम’ थी।

Kajal Raghwani : भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी को भाता है डार्क चॉकलेट!
उन्होंने ‘हुकुमत’, ‘मुकद्दर 2’, ‘पटना से पाकिस्तान’ और कई और भोजपुरी फिल्में की हैं।भोजपुरी फिल्मों की इस मशहूर अभिनेत्री को दिन-ब-दिन सफलता मिलती जा रही है। इस लेख में आप काजल राघवानी के अब तक के सफर के बारे में जानेंगे।

Kajal Raghwani बायोग्राफी

काजल राघवानी का जन्म 20 जुलाई 1990 को पुणे में हुआ था। छोटी उम्र से ही उन्हें डांस और एक्टिंग में दिलचस्पी थी। उन्होंने अपना स्नातक पटना विश्वविद्यालय, बिहार से किया। अभिनेत्री के दो भाई और एक बहन है।

आइए जानते हैं कैसे हुई एक्टिंग करियर की शुरुआत?

काजल के पिता चाहते थे कि वह अभिनय को अपने करियर के रूप में चुने। टीवी देखते समय उनके पिता अक्सर उनसे पूछते थे कि वह उन्हें टीवी पर कब देख सकते हैं, यह सुनकर अभिनेत्री खुश हो जाती थीं और उन्होंने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की।

Khesari Lal Yadav-Kajal Raghwani ने बारिश में रोमांस करके लगाई आग, Video -  Khesari Lal Yadav Kajal Raghwani Bhojpuri Music Video Film Pawan Singh  tmovb - AajTak

पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कई गुजराती और मराठी फिल्में कीं। उसके बाद उन्हें एक भोजपुरी फिल्म “सुगना” के लिए चुना गया, जहाँ उन्हें भोजपुरी बोलना नहीं आता था जिससे उन्हें कुछ कठिनाई हुई। फिल्म की शूटिंग बिहार में हुई थी। इस फिल्म के बाद के अपने अनुभव साझा करते हुए काजल ने बताया कि शूटिंग के दौरान उन्हें बहुत मजा आया लेकिन उन्हें भाषा को लेकर दिक्कतें हुईं, हालांकि निर्देशक और लेखक ने उनकी काफी मदद की. यह फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन भोजपुरी फिल्मों में वह अपना संघर्ष करती रहीं। उन्होंने एक के बाद एक फिल्में कीं लेकिन उन्हें लोकप्रियता फिल्म “मेहंदी लगा के रखना” से मिली जिससे उन्हें भोजपुरी फिल्मों की टॉप हीरोइनों में भी जगह मिली।

काजल भोजपुरी फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा बन गईं लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्हें इस इंडस्ट्री से बाहर निकालने के लिए काफी राजनीति की गई लेकिन अपनी ईमानदारी और मेहनत से वह यहां हैं. एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि आज वह जो कुछ भी हैं अपने माता-पिता की वजह से हैं, उन्होंने हमेशा उनका साथ दिया है.

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -
- Advertisement -