Home मनोरंजन Shabana Azmi Insulted These Actors: नकचड़ी थी कभी शबाना आजमी, दो बड़े...

Shabana Azmi Insulted These Actors: नकचड़ी थी कभी शबाना आजमी, दो बड़े एक्टर्स को बोलती थी बदशक्ल

Shabana Azmi Insulted These Actors: शबाना आज़मी मशहूर उर्दू कवि कैफी आजमी और एक्ट्रेस शौकत आजमी की बेटी हैं। इस वजह से शबाना आजमी का बॉलीवुड के उस दौर में काफी दबदबा था।

Shabana Azmi Insulted These Actors: फिल्म इंडस्ट्री में बेबाकी के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत नक्चड़ी कहकर बुलाई जाती हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में ये एक्ट्रेस कंगना से भी ज्यादा नकचड़ी थी। एक समय था जब ये एक्ट्रेस अपने आगे किसी को कुछ नहीं समझती थी। एक बार तो एक्ट्रेस ने अभिनेता ओमपुरी और नसीरूद्दीन शाह को बदशक्ल बोल दिया था। उस वक्त ओमपुरी और नसीरूद्दीन शाह को काफी बुरा लगा था। मगर बाद में इस एक्ट्रेस ने ओमपुरी और नसीरूद्दीन शाह के साथ कई फिल्में की थी। जी हां, हम 70-80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस शबाना आजमी की बात कर रहे हैं। आईए जानते हैं क्या था पूरा मामला….


बॉलीवुड की नकचड़ी थी शबाना आजमी

एक्ट्रेस शबाना आज़मी मशहूर उर्दू कवि कैफी आजमी और एक्ट्रेस शौकत आजमी की बेटी हैं। इस वजह से शबाना आजमी का बॉलीवुड के उस दौर में काफी दबदबा था। शबाना आज़मी स्वभाव से बहुत नकचड़ी हुआ करती थी। वो किसी को कुछ भी कहने से हिचकिचाती नहीं थीं। शबाना आज़मी ने साल 1974 में फिल्म ‘अंकुर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्मों में आने के बाद शबाना खुद को लेकर काफी चूज़ी रहती थी। यहां तक कि वो अपने को-स्टार्स का भी अपमान कर देती थी।

दोनों एक्टर्स को बोला था बदशक्ल 

एक किस्सा उस समय का था जब शबाना आजमी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई कर रही थी। उस दौरान दिग्गज एक्टर्स ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह भी वहां पढ़ रहे थे। एक्ट्रेस शबाना ने तब इन दोनों एक्टर्स का भी मजाक उड़ा दिया था। शबाना आजमी ने उन्हें बदशक्ल बोल दिया था।


ओमपुरी और नसीरुद्दीन नहीं भूले अपमान 

इस वाक्ये का जिक्र एक्टिंग के दोनों महारथियों ने अनुपम खेर के चैट शो पर शिरकत करने के दौरान बताता था। ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह ने बताया था कि एनएसडी में पढ़ने के दौरान एक दिन शबाना आजमी ने उन्हें बदशक्ल कह डाला था। एक्ट्रेस के ये शब्द सुनकर दोनों ही एक्टर्स को काफी ठेस पहुंची थी और शायद यही वजह थी कि दोनों सालों तक उनके इन शब्दों को भूल नहीं पाए।


शबाना बोली- ‘दो इतने बदशक्ल इंसान…’

ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह के मुताबिक, एक्ट्रेस ने कहा था, ‘दो इतने बदशक्ल इंसान, कैसे ये जुर्रत कर सकते हैं एक्टर बनने की? हिम्मत कैसे हुई तुम्हारी यहां आने की?’ हालांकि, दोनों एक्टर्स की किस्मत ऐसी पलटी कि एक वक्त पर शबाना आजमी ने जिन उनका मजाक उड़ाया था, बाद में उन्हीं के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Also Read : This Actress Treated bad In Bollywood: इस एक्ट्रेस पर डायरेक्टर और एक्टर चिल्लाते थे, पहली फिल्म थी हिट

नसीरूद्दीन शाह के साथ की कई फिल्में 

शबाना आज़मी ने नसीरुद्दीन शाह के साथ सुपरहिट फिल्में दी थी। फिल्म ‘मासूम, ‘स्पर्श, ‘मंडी’ और ‘निशांत’ में दोनों की जोड़ी खूब पसन्द की गई थी। वहीं ओमपुरी की बात करें तो अभिनेता के साथ शबाना ने फिल्म ‘अर्थ’ में काम किया था। शबाना आजमी का इन अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम करना यह दर्शाता है कि केवल सुंदरता ही आपका हुनर का प्रदर्शन नहीं होती है। अगर इंसान में कुछ करने की इच्छा हो तो वह उसे पूरा कर सकता है। भले ही बॉलीवुड में आकर्षक और सुंदर होना बेहद जरूरी है लेकिन इसके बावजूद आप में एक्टिंग का टैलेंट भी काफी अहमियत रखता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version