Top 5 OTT movies: साल 2023 की OTT की टॉप 5 फिल्में, जिन्हें सबसे ज्यादा देखा जा रहा

Top 5 OTT movies: साल 2023 में ओटीपी पर रिलीज हुई पांच ऐसी फिल्में हैं जिन्हें सबसे ज्यादा बार देखा गया है।

Top 5 OTT movies: यह सच है कि बॉलीवुड के आगे सोशल मीडिया हेवी पड़ रहा है। फिल्म को असली दर्शन बॉक्स ऑफिस पर नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मिल रहे हैं। साल 2023 में ओट पर कई फिल्मों ने धूम मचाई है। सिनेमाघरों के साथ ही OTT पर पूरे सालभर एक से बढ़कर एक फिल्‍में रिलीज हुईं। 2023 में मगर ओटीपी पर रिलीज हुई पांच ऐसी फिल्में हैं जिन्हें सबसे ज्यादा बार देखा गया है। अगर आपने फिल्मों को अभी तक नहीं देखा है तो एक बार जरूर देखें…

आत्मपॅम्फ्लेट

अब बात जब ओट फिल्मों की हो रही हो तो सबसे पहले अभिनेता आशीष बेंडे की मराठी फिल्म ‘आत्मपॅम्फ्लेट’ का नाम पहले आता है। यह एक ऐसी ही फिल्‍म है, जो आपके दिल को छू जाएगी है। यह फिल्‍म सांस्कृतिक इतिहास और व्यक्तिगत इतिहास को एकसाथ जोड़ते हुए एक अनूठी कहानी दिखाती है। 90 के दशक के भारत पर आधारित यह फिल्म 10 साल के आशीष (ओम बेंडखले) की कहानी है। फिल्म में अशीष को अपनी क्‍लास की लड़की सृष्टि से प्यार हो जाता है। फिल्म इसके बाद रोमांचक कहानी आगे बढ़ती है। यह फिल्‍म OTT पर Zee5 पर उपलब्‍ध है।

अर्धांगिनी

‘अर्धांगिनी’ एक बंगाली फिल्‍म है युत। इसमें सुमन चटर्जी (कौशिक सेन) को सेलेब्रल अटैक आता है और वह बेहोश हो जाते हैं। इस हालात में अब उसकी पत्नी मेघना (जया अहसन) और एक्‍स-वाइफ सुभ्रा (चुन्नी गांगुली) एक ही कमरे हैं। कौशिक गांगुली के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म में आगे मजेदार ड्रामा क्रिएट होता है। यह घिसी-पिटी नाटकीय कहानी से दूर एक ताजगी वाली कहानी लेकर आती है। सबसे बढ़कर, यह एक परिवार के आगे बढ़ने की कहानी है, जिसे देखकर आपके अंदर गहरी सहानुभूति जगती है। यह फिल्‍म भी OTT पर Zee5 पर उपलब्‍ध है।

थ्री ऑफ अस

ओटीटी पर फिल्म ‘थ्री ऑफ अस’ भी काफी पसंद की जा रही है। फिल्म की कहानी महाराष्ट्र के कोंकण से शुरू होती है। अविनाश अरुण धावरे ने बड़ी खूबसूरती से इसे पर्दे पर उतारा है। शैलजा पाटणकर (शेफाली शाह) नाम की एक मिड-ऐज महिला है। वह अपने एक वेकेशन की कहानी से हमें रूबरू करवाती है। उसके साथ उसके पति भी हैं, जिनका किरदार मशहूर गीतकार स्वानंद किरकिरे ने निभाया है। शैलजा को अपने स्कूल में दोबारा जाने की चाहत है और इस क्रम में वह अपने बचपन के प्यार प्रदीप (जयदीप अहलावत) की तलाश करती है। प्रदीप रास्ते में उनका टूर गाइड बन जाता है। ‘थ्री ऑफ अस’ की कहानी में गजब की बारीकियां हैं, यह यादों की एक शांत धारा की तरह बहती चली जाती है। यह फिल्‍म OTT पर Amazon Prime Video पर उपलब्‍ध है।

विदुथलाई

फिल्‍म ‘विदुथलाई’ आपको अपने पहले ही सीन से बांध लेती है। डायरेक्‍टर वेट्री मारन हमें बंदूक और हिंसा की एक क्रूर और अक्षम्य दुनिया में लेकर जाते हैं। वहां कुमारेसन (सोरी) नाम का एक पुलिसकर्मी है। कहानी में पेरुमल (विजय सेतुपति) नाम का एक स्थानीय कार्यकर्ता है, जो मक्काई पडाई के नेता है। सोरी को पेरुमल को पकड़ना है और इस कारण वह अपने भीतर एक संघर्ष से लड़ता है। ‘विदुथलाई’ एक बेहतरीन फिल्‍म है, जिसमें हिंसा आपको डरा सकती है, लेकिन यह कहानी आपके दिमाग में रच-बस जाती है। यह फिल्‍म OTT पर Zee5 पर उपलब्‍ध है।

दादा

ओटीटी पर गणेश बाबू की ‘दादा’ भी सुपर परफॉर्मेंस दे रही है।मणिकंदन और अपर्णा दास ने फिल्‍म में कविन और सिंधु की भूमिका निभाई है। लेकिन इस कपल की जिंदगी तब बदल जाती है, जब सिंधू प्रेग्‍नेंट हो जाती है। वो बच्चे को जन्‍म देने का निर्णय लेती हैं। इसके बाद की कहानी ऐसी है, जो माता-पिता के रिश्‍ते पर बनी बेहतरीन फिल्‍मों में से एक कही जा सकती है। यह फिल्‍म OTT पर Amazon Prime Video पर उपलब्‍ध है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles