Smartphone चलाते समय भूलकर भी नहीं करें यह 5 गलतियां, वरना डब्बा हो जाएगा आपका फोन

Alert For Mobile User's: स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते समय हम कुछ गलतियां करते हैं जिसकी वजह से हमारा फोन जल्द खराब हो जाता है. स्मार्टफोन इस्तेमाल करते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे हम फोन की बैटरी की लाइफ लंबी चला सकते हैं.

Alert For Mobile User’s : आज के समय में फोन जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है. लोग पढ़ाई से लेकर सभी काम स्मार्टफोन के जरिए ही करते हैं.फिल्म देखना हो पढ़ाई करना हो चाहे कोई ऑफिस का काम करना हो लोग अपने फोन के माध्यम से सभी काम को करते हैं.लेकिन कुछ ऐसी गलतियां होती है जिसको ध्यान में नहीं रखने से हमारा फोन लंबे समय तक नहीं चल पाता है और खराब हो जाता है.

फोन चलाते समय भूल कर भी नहीं करें यह गलतियां(Alert For Mobile User’s)

सिस्टम को हमेशा रखे अपडेट

आप अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम और एप्स को समय-समय पर अपडेट करें. अगर आप अपने फोन को अपडेट नहीं करेंगे तो इससे आपकी परफॉर्मेंस पर असर होगा और आपका फोन धीमा हो जाएगा साथ ही फोन में बग्स आ सकते हैं.फोन की बैटरी भी धीमी हो सकती है.

स्टोरेज ओवरलोड न बढ़ने दे

अब अपने फोन के स्टोरेज को ओवरलोड करने से बच्चे क्योंकि अगर फोन का स्टोरेज फुल हो जाता है तो इससे आपके फोन के परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है और फोन धीमा हो जाता है.इससे बैटरी की लाइफ भी कम हो जाती है.

ज्यादा ऐप नहीं करें इंस्टॉल

अपने फोन में जरूर से ज्यादा ऐप इंस्टॉल नहीं करें.अगर आप अपने फोन में बहुत सारा ऐप इंस्टॉल करेंगे तो वह बैकग्राउंड में चलती रहती है इससे फोन के रिसोर्स को कंज्यूम करती है और आपके फोन का स्पीड धीमा हो जाता है.

Also Read:Samsung से लेकर Redmi तक केवल 25 हज़ार तक के बजट में खरीदें यह बेस्ट Smartphone

बैटरी नहीं होने दे जीरो

आप अपने फोन की बैटरी को जीरो होने से बचाए.आप अगर फोन की बैटरी बार-बार जीरो तक पहुंचा देते हैं तो आपका फोन बहुत जल्द खराब हो जाएगा.

फोन को नहीं रखें ज्यादा गर्म

ज्यादातर फोन को एक्सट्रीम टेंपरेचर पर रखने के लिए नहीं बनाया गया है.अगर आप अपने फोन को गर्म या बहुत ठंडा जगह पर रखते हैं इससे फोन का ओवरऑल परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है और फोन खराब हो जाता है.

Also Read:iPhone 14 Discount Offer: इन ट्रि्क्स को अपनाकर सिर्फ 23,499 रुपए में खरीद लें आईफोन 14, जल्दी करें स्टॉक लिमिटेड

 

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles