Electricity Bill Payment via WhatsApp: बिजली के बिल को अब वाट्सेएप से भरना आसान! जानें स्टेप्स

Electricity Bill Payment via WhatsApp: व्हाट्सएप पर अब आसानी से बिजली का बिल भर सकते हैं, इससे भरने के आपको बता देते है स्टेप्स

Electricity Bill Payment via WhatsApp: बिजली का बिल अब वाटे्सएप के माध्यम से भरना आसान हो गया है। आसानी से घर बैठे ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाकर आप आसानी से इसको भर सकते हैं। आजकल ऑनलाइन पेमेंट से ज्यादा लोग भरना पसंद करते हैं।

हम बता दें कि बिजली के बिल को आप जहां वाट्सेएप के माध्यम से भर सकते हैं वो मध्य प्रदेश है। यहां अब बिजली बिल भरने की प्रक्रिया को बेहद आसान कर दिया गया है। ग्राहक सीधा व्हाट्सएप पर क्लिक करके मिनटों में बिजली का बिल भर सकेंगे, जिसे बिजली विभाग सबसे सुरक्षित है और सबसे आसान बताया है।

Jio Yearly Plan: पूरे साल के लिए जियो का ये प्लान है जबरदस्त, जानें वैलिडिटी समेत कई बेनिफिट्स

Electricity Bill Payment via WhatsApp: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शुरू हुआ

आपको बता दें कि वाटेस्एप पर ये सुविधा मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए की गई है। बिजली बिल को ग्राहक आसानी से भुगतान कर पाएं इसके लिए जरूरी है कि अब व्हाट्सएप से आसानी से यूजर्स बिल को भर पाएं इसलिए बिजली विभाग द्वारा इसको शुरू किया गया है।

WhatsApp Pay for Electric Bill Payment

व्हाट्सएप पर ऑनलाइन पेमेंट के लिए आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते है। यूजर्स के लिए अपना बिजली का बिल भरना इस प्रकिया के माध्यम से बेहद आसान हो गया है। बता दें कि इस्तेमाल करने से पहले आपको अपना बैंक अकाउंट व्हाट्सएप से जोड़ना होगा। इसके बाद आप कंपनी के टोल फ्री नंबर 07552551222 को सेव करके व्हाट्सएप चैट से बिजली बिल भुगतान कर सकेंगे।

सरकार द्वारा इस पहल को अम्ल में लाया गया है, जिससे कंन्जूमर लंबी लाइनों में लगने से बच सकते है, और घर बैठे अपने बिजली का बिल भर सकते है, तो आप इस तरीके को अपना कर आसानी से बिल का भुगतान कर सकते हैं।

WhatsApp New Feature: ‘कीप इन चैट’ नया फीचर लॉन्च, ऑटोमैटिक डिलीट मैसेज्स को भी कर सकते हैं सेव, जानें

(ऐसी और ख़बरों के लिए Facebook पेज को फॉलो करें)

अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

- Advertisement -
- Advertisement -