Home गैजेट्स Fraud Alert: सावधान, Tata की कार जीतने और KBC के नाम पर...

Fraud Alert: सावधान, Tata की कार जीतने और KBC के नाम पर होने वाली ठगी से बचें, ऐसे लगाते हैं चूना

Fraud Alert: इन दिनों साइबर क्राइम नें नाक में दम कर रखा है। नए-नए तरीकों से लोगों का पागल बनाते हैं और उनसे लाखों रुपये की ठगी कर लेते हैं।

Fraud Alert
Fraud Alert

Fraud Alert: साइबर ठगों के नये-नये तरीको को जानने के बाद सब लोग हैरान है। साइबर स्कैमर्स लोगों को लूटने के लिए अलग-अलग तरकीब का इस्तेमाल करते हैं। और अब एक ऐसा ही नया केस सामने आया है, जहां फेक KBC और के नाम पर ठगी हो रही है। बता दें कि एक विक्टिम को 11 लाख रुपये का चूना लगा दिया है। साइबर ठगी का नया खेल बेहद ही हैरान कर देने वाला है, आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से..

Fraud Alert: ऐसे हुई साइबर ठगी का शुरुआत

साइबर फ्रॉड की शुरुआत एक लिंक से हुई, जहां विक्टिम को कौन बनेगा करोड़पति खेलने के लिए झूठे झांसे में लिया गया और इसके बाद विक्टिम ने उस लिंक पर क्लिक किया। इसके बाद विक्टिम ने कुछ सवालों के जवाब दिए और फिर विक्टिम को बताया कि वह Tata Nexon जीत चुके हैं। इसके बाद विक्टिम फूला ना समाया

Fraud Alert: 9 लाख कैश

इसके बाद विक्टिम की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और इसके बाद विक्टिम को बताया कि वह कार की जगह 9 लाख रुपये कैश भी ले सकता है। जब वो इसके बाद विक्टिम कैश के लालच में आ गया और उसने कैश का ऑप्शन चुना और इसके बाद साइबर स्कैमर्स ने विक्टिम को बताया कि उन्हें 1200 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी।

इसके बाद उसने वह पेमेंट कर दी और फिर क्या था। उसके बाद आरोपी ने विक्टिम से और रुपये मांगे। इस तरह कर कर के विक्टिम ने करीब 11 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए और ये पूरे 11 लाख का लगाया चूना विक्टिम को लग गया ।

Fraud Alert: पुलिस को दी जानकारी

इसके बाद उसे समझ आया कि वह साइबर ठगी का शिकार हो चुका है और फिर विक्टिम ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी और कंप्लेंट दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि एक ज्वैलर्स शॉप में काम करने वाले शख्स को फेक KBC के नाम पर लूटा गया है और इस दौरान उसे 11 लाख का चूना लगाया है। पुलिस ने आगे बताया कि जांच के दौरान 2 लाख रुपये को फ्रीज कराया जा चुका है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

ये भी पढ़े- http://Best 5 Mobile Apps In 2024: इस साल के टॉप लेवल पर हैं ये 5 मोबाइल ऐप्स, आपके फोन में है क्या?

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version