Gmail New features: ईमेल लिखने का तनाव न लें, जीमेल खुद मेल लिखेगा

Gmail New features : किसी को ईमेल पर मेल करना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता है। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, अब ईमेल लिखने की टेंशन न लें। जीमेल स्वचालित रूप से मेल की रचना करेगा।

नई दिल्ली: गूगल ने अपने सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2023 इवेंट में एक नए फीचर की घोषणा की है। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को जल्दी और आसानी से ईमेल लिखने में मदद मिलेगी। एक नया AI फीचर, हेल्प मी राइट, यूजर इनपुट के आधार पर ईमेल ड्राफ्ट बनाने में सक्षम होगा। इसके लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जा सकता है। Google ने AI चैटबॉट बार्ड लॉन्च किया है।

जीमेल खुद मेल लिखेगा

हेल्प मी राइट फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को बस एक ईमेल टाइप करना शुरू करना होगा। इसके बाद हेल्प मी राइट बटन पर क्लिक करें। एआई तब स्वचालित रूप से ईमेल का एक मसौदा तैयार करेगा। इसके बाद यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चेंज कर सकते हैं। भी भेज सकते हैं।

Google बार्ड लॉन्च किया गया

Google ने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन Google I/O में भारत में अपना AI टूल बार्ड भी लॉन्च किया। Google बार्ड Open Eye’s ChatGPT के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। Google की कन्वर्सेशन जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट सेवा को भारत सहित 180 से अधिक देशों में लॉन्च किया गया है। बार्ड को पहली बार इसी साल फरवरी में पेश किया गया था।

गूगल का पहला फोल्डेबल फोन

Google ने अपने इवेंट में Google Pixel Fold को भी लॉन्च किया है। Google ने इस इवेंट में Pixel Fold के साथ Pixel 7a को भी लॉन्च किया है। यह फोन Pixel 6a का अपग्रेडेड फोन है। Google Pixel Fold कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -