Home गैजेट्स Smartphone Monsoon Tips: बारिश में भीग गया है आपका स्मार्टफोन? तो चिंता...

Smartphone Monsoon Tips: बारिश में भीग गया है आपका स्मार्टफोन? तो चिंता नॉट, ऐसे रखें ख्याल

Smartphone Monsoon Tips: बारिश में अपने स्मार्टफोन का आपको भी खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। क्योंकि जरा सा पानी जाते ही फोन में कोई ना कोई कमी आ जाती है।

Smartphone Monsoon Tips
Smartphone Monsoon Tips

Smartphone Monsoon Tips: हमारी आज की पहली जरूरत में सबसे आगे फोन है क्योंकि इसके बिना हमारा कोई भी काम नहीं बन पाता है। लेकिन अब मानसून का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में आपको अपने स्मार्टफोन का खास ख्याल रखने की बेहद ज्यादा जरूरत होती है। अगर आप इसको लेकर परेशान हैं तो हम आज आपको बताते हैं, कुछ सरल टिप्स, जो आपको अपने फोन को बारिश के दौरान भी सुरक्षित रखने में मदद करेगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं..

ऐसे सेफ रखें फोन

सबसे आसान और सरल तरीके की बात करें तो आप अपने फोन को एक वॉटरप्रूफ केस में रख सकते हैं। इससे बेहतर फोन को बचाने का दूसरा विकल्प नहीं हो सकता है।

दूसरा फोन को बचाने के लिए आप जिपलॉक बैग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, और ये एक अस्थायी समाधान है। मगर आगे चलके आपके लिए काफी कारगर साबित होगा।

अगर आपका फोन गीला हो गया है तो आप जितनी जल्दी काम करेंगे, उतना ही बेहतर होगा। अपने फोन को तुरंत नमी के सोर्स से हटाना होगा। पानी से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए हर सेकंड मायने रखता है।

अगर फिर भी आपका फोन किसी कारण से भीग जाता है तो कुछ तरीकों से इसे सुरक्षित रखा जा सकता है। हालांकि इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

अब अपने फोन को मुलायम कपड़े या तौलिये से अच्छे से पोंछ लें, किसी भी तरह कोशिश करें कि पानी को सावधानी से पोंछें।

अपने फोन को कच्चे चावल से भरे कंटेनर में रखें। ये नमी को काफी जल्दी सोख लेते हैं। पूरी तरह से अपने फोन को दबाकर रखें जल्दी ही फोन की सारी नमी खत्म हो जाएगी।

अपने फोन को सुखाने के लिए आप हेयरड्रायर, ओवन या माइक्रोवेव का उपयोग न करें।

Read This- iPhone 12 Offer: आईफोन 12 मॉडल पर अब तक की सबसे शानदार ऑफर, इससे पहले कभी नहीं

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

 

Exit mobile version