Home गैजेट्स Track Live Location: कहां है आपका संग-साथी, तुरंत ऐसे पता चलेगी उसकी...

Track Live Location: कहां है आपका संग-साथी, तुरंत ऐसे पता चलेगी उसकी Live Location, इन तरीकों को अभी करें फॉलो

Track Live Location: कोई परिवार सदस्य या मित्र कहीं बाहर जा रहा है तो अब उसकी लाइव लोकेशन को पकड़ना मुश्किल नहीं है क्योंकि आप कुछ खास तरीकों के माध्यम से जान सकते हैं कि वो इस वक्त कहां है।

Track Live Location: क्या आप किसी अपने या फिर खास की लाइव लोकेशन जानना चाहते हैं? उसको ट्रैक करना चाहते हैं तो आपके लिए आज हम बेहतर जानकारी जुटा कर लाएं हैं, जिससे कि बड़ी ही आसानी से आपको किसी दोस्त की लाइव लोकेशन मिल जाएगी।

ऐसे मिलेगी लाइव लोकेशन

आपको अपने दोस्त से इसके लिए इजाजत लेनी होगी। या फिर आपका दोस्त खुद आपसे अपनी लोकेशन शेयर कर सकता है। इसके अलावा भी कुछ दूसरे तरीके हैं, जिनको अपनाकर आप आसानी से लोकेशन को ट्रेक कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं

Track Live Location: ये हैं खास तरीके

Snapchat कर सकते हैं यूज

इसमें सबसे आसान और पहला तरीका Snapchat का है। इस प्लेटफॉर्म पर आप और आपका दोस्त अपनी लोकेशन को शेयर कर सकते हैं, जिसकी मदद से आपको उसकी लाइव लोकेशन मिल जाएगी और आपको पता रहेगा कि वो इस वक्त कहां है। इस फीचर को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले Snapchat ओपन करना होगा और यहां आपको मैसेज, कैमरा, फ्रेंड्स समेत तमाम ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे।

इसमें एक ऑप्शन आपको लोकेशन का भी दिख रहा होगा। अब यहां पर क्लिक करने से आपको अपने फ्रेंड्स की लोकेशन भी दिखाई देने लगेगी। हालांकि, इसके लिए आप दोनों को अपनी लोकेशन शेयर करनी होती है। अगर किसी यूजर ने इस ऑप्शन को ऑफ कर रखा है, तो आपको उसकी लोकेशन नहीं मिलेगी।

फेसबुक पर भी है ऐसा फीचर

फेसबुक से भी लाइव लोकेशन को ट्रेक करने का फीचर आता है और इस फीचर का नाम Nearby Friends है। बता दें कि इसकी सहायता से आप अपने आसपास के दोस्तों की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। बता दें कि ये फीचर फिलहाल उपलब्ध नहीं है। पिछले ही साल मेटा ने इस फीचर को प्राइवेसी के कारणों के चलते डिस्कंटीन्यू कर दिया है और इसकी मदद से भी आप इसकी लोकेशन को आसानी से पा सकते हैं।

गूगल मैप्स या WhatsApp भी है विकल्प

इन सब के साथ अगर आप गूगल मैप्स या WhatsApp पर भी लोकेशन हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके फ्रेंड को अपनी लोकेशन आपसे शेयर करनी पड़ेगी।

Also Read:- Vivo X Fold 3 स्मार्टफोन ने दी सैमसंग को मात, 100W फास्ट चार्जिंग के साथ सुंदर लुक में पेश

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version