Home ट्रेंडिंग Uttarakhand: बहादुरी को सलाम… उत्तराखंड में दो महिलाएं अपनी सहेली को बचाने...

Uttarakhand: बहादुरी को सलाम… उत्तराखंड में दो महिलाएं अपनी सहेली को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गईं

Uttarakhand: जैसे ही बाघ ने गीता को जंगल की ओर खींचना शुरू किया, उसकी सहेलियों 36 वर्षीय जानकी देवी और 37 वर्षीय पार्वती देवी ने तुरंत उस पर पलटवार की। दोनों महिलाओं ने लाठियों और दरांती से बाघ का मुकाबला किया

उत्तराखंड (Uttarakhand) में दो बहादुर महिलाओं ने अद्भुत साहस का परिचय देते हुए अपनी सहेली यानी दोस्त को बचाने के लिए एक बाघ से भि़ड़ गईं। महिला दोस्त पर बाघ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद उसके साथ गईं दो महिलाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना उस खूंखान जानकर का सामना किया। आखिरकार महिलाओं ने अपनी दोस्त को मौत के मूंह से बचाने में मकामयाब रहीं।

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 26 दिसंबर को चंपावत जिले के बून वन रेंज में हुई। तीनों महिलाएं जंगल में पालतू जानवरों के लिए चारा इकट्ठा कर रही थीं, तभी बाघ ने 36 वर्षीय गीता देवी पर झपट्टा मार दिया। बून वन रेंजर गुलजार हुसैन ने कहा, “बाघ ने गीता पर हमला किया और उसे 40 मीटर तक जंगल की ओर अंदर खींच लिया।”

जैसे ही जानवर ने गीता को जंगल की ओर खींचना शुरू किया, उसकी सहेलियों 36 वर्षीय जानकी देवी और 37 वर्षीय पार्वती देवी ने तुरंत उस पर पलटवार किया। दोनों महिलाओं ने लाठियों और दरांती से बाघ का मुकाबला किया। अपने दोस्त को बचाने के लिए उन्होंने जानवर पर पथराव भी किया।

आखिरकार, दोनों महिलाएं बाघ को भगाने में सफल रहीं और गीता को बचा लिया गया। गीता के शरीर से बहुत खून बह रहा था। वह गंभीर रूप से घायल थी, लेकिन फिर भी जीवित थी। इलाज के लिए उसे फौरन टनकपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया। फिलहाल, अब वह खतरे से बाहर है।

टनकपुर अस्पताल के डॉ. मोहम्मद आफताब आलम ने कहा कि उसके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और 24 टांके लगाने पड़े हैं। लेकिन वह अब खतरे से बाहर है। गीता को आगे के इलाज और सीटी स्कैन के लिए हलद्वानी के एक मेडिकल सेंटर में रेफर किया गया है। वन रेंजर गुलजार हुसैन ने जानकी व पार्वती देवी की बहादुरी की सराहना की। इस बीच, इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है और ग्रामीणों को जंगल में न जाने की सलाह दी गई है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

Exit mobile version