Home ट्रेंडिंग VIDEO: गलती से जमी हुई नदी पर पायलट ने उतार दी फ्लाइट,...

VIDEO: गलती से जमी हुई नदी पर पायलट ने उतार दी फ्लाइट, 30 यात्री थे सवार, देखें वीडियो

VIDEO: पोलर एयरलाइंस का विमान पायलट की गलती के कारण कोलिमा नदी पर लैंड कर गया। अच्छी बात ये थी कि ये नदी ठंड के कारण पूरी तरह से जमी हुई थी। फ्लाइट में 30 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स थे

एक अप्रत्याशित घटना के दौरान रूस के सुदूर पूर्व में स्थित कोलिमा नदी पर ही एक फ्लाइट उतर गया, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, 30 यात्रियों वाला एक रूसी फ्लाइट गलती से देश के सुदूर पूर्व में बर्फ से जमी कोलिमा नदी पर उतर गया। इस घटना के लिए पायलट की गलती को जिम्मेदार ठहराया गया, जिसके कारण फ्लाइट बर्फीले एरिया में उतर गया। पोलर एयरलाइंस का विमान पायलट की गलती के कारण कोलिमा नदी पर लैंड कर गया। अच्छी बात ये थी कि ये नदी ठंड के कारण पूरी तरह से जमी हुई थी। फ्लाइट में 30 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स थे। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ और न ही फ्लाइट को कोई नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: बहादुरी को सलाम… उत्तराखंड में दो महिलाएं अपनी सहेली को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गईं

यह एरिया विशेष रूप से अपनी ठंडी जलवायु और शून्य से नीचे तापमान के लिए जाना जाता है। X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साझा किए गए एक वीडियो और फोटो में बर्फ में फंसे हुए यात्रियों को संघर्ष करते हुए दिखाया गया है। BBC की रिपोर्ट के अनुसार, 28 दिसंबर को रूस के सुदूर पूर्व में सखा गणराज्य की राजधानी याकुत्स्क से उड़ान भरने वाली फ्लाइट YAP217 को अप्रत्याशित लैंडिंग घटना का सामना करना पड़ा।

विमान मूल रूप से उत्तर-पूर्व में 1,100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ज़िर्यंका के लिए जा रहा था। इसके बाद, इसे याकुत्स्क वापस अपनी यात्रा पूरी करने से पहले श्रीडनेकोलिम्स्क पहुंचने का कार्यक्रम था। जैसे ही विमान ज़िर्यंका एयरपोर्ट के पास पहुंचा, यह रनवे से भटक गया। अंततः कोलिमा नदी में एक रेत के किनारे पर उतर गया। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह घटना का कारण विमान को चलाने में चालक दल द्वारा की गई त्रुटि थी।”

इस घटना में 30 यात्री और चालक दल के चार सदस्य शामिल थे। संयोग से कोई हताहत नहीं हुआ। पोलर एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, ‘रूसी फेडरल एयर ट्रांसपोर्ट एजेंसी के क्षेत्रीय विभाग ने मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।’ घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

Exit mobile version