Home गैजेट्स Asia Cup 2023 IND vs PAK : अगर भारत-पाकिस्तान मैच फिर...

Asia Cup 2023 IND vs PAK : अगर भारत-पाकिस्तान मैच फिर रद्द हुआ तो एशिया कप का क्या होगा समीकरण, जानिए…

Asia Cup 2023 IND vs PAK

Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मैच 10 सितंबर को होगा. लेकिन अनुमान है कि 10 सितंबर को कोलंबो में 90 फीसदी बारिश होगी. ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द हुआ तो एशिया कप में सुपर 4 का समीकरण क्या होगा, ये अब सामने आ गया है.

भारत और पाकिस्तान अब एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पहुंच गए हैं। इस दौर में पाकिस्तान का यह पहला मैच है. पाकिस्तान का पहला मैच बांग्लादेश से था. इस मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की थी. वहीं सुपर राउंड में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा. इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका और पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी. ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द होता है तो सुपर 4 की स्टैंडिंग में बड़ा बदलाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए बदले नियम, जानिए क्या होगा…


अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को फिर से बराबर अंक दिए जाएंगे. इसके मुताबिक, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1 अंक दिया जाएगा. फिलहाल पाकिस्तान की टीम 2 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है. तो अगर पाकिस्तान को 1 अंक मिल जाता है तो वह फिर से टॉप पर आ जाएगा. वहीं भारत को एक अंक मिलेगा. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले 9 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम को दो अंक मिलेंगे और वह दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी. तो भारतीय टीम एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच सकती है. इसलिए अगर 10 सितंबर का मैच रद्द होता है तो भारत से ज्यादा पाकिस्तान को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर विवादों में फंसे जय शाह, जानिए असल में क्या हुआ…

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. लेकिन अगर दोनों दिन मैच नहीं खेला गया तो भी भारत और पाकिस्तान को बराबर अंक दिए जाएंगे.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version