Wi-Fi Using Tips: वाई-फाई यूजर्स सावधान! हो सकता है खतरनाक, रात को जरूर करें ये काम..

Wi-Fi Using Tips: अगर आप भी वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कई खास बातों को जानना बेहद जरूरी है, कि आपको किन बातों को रखना होगा खास ध्यान...चलिए बताते हैं

Wi-Fi Using Tips: आज हम अपनी जिंदगी बिना गैजेट्स के सोच नहीं सकते हैं, क्योंकि हम सभी कई गैजेट्स के शिकार हो गए है, आज घर परिवार से दूर होते जा रहे हैं, क्योंकि रिश्तों के लिए समय नहीं है, बाकि फोन लैपटॉप में ज्यादा बिजी रहते हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि हमारे लिए स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे डिवाइस किसी भी रिश्तें से बढ़कर हैबनकर रह गया है।इसके अलावा एक कारण ये भी है कि कई लोग (Wi-Fi Disadvantages) घरों में वाई-फाई लगवा कर वर्क फ्रॉम होम करते हैं, और इसका इस्तेमाल भी बढ़ गया है।

Jio Yearly Plan: पूरे साल के लिए जियो का ये प्लान है जबरदस्त, जानें वैलिडिटी समेत कई बेनिफिट्स

अगर आप भी वाई-फाई के यूजर है तो आपके लिए ये जान लेना जरूरी है कि वाई-फाई सिस्टम से आपके लिए खतरनाक हो सकता है, तो चलिए बताते हैं आपके लिए कैसे वाई-फाई खतरनाक हो सकता है।

Wi-Fi Using Tips: रातभर वाईफाई राउटर ना चलाएं

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि वाई-फाई राउटर्स से कई तरह की रेडिएशन वेव्स निकलते हैं, जिन्हें इलेक्ट्रो मैगनेट वेव्स कहा जाता है। और ये हमारी सेहत के लिए बेहद खराब माने जाते हैं। डिप्रेशन, ब्लड प्रेशर, अनिद्रा जैसी कई बीमारियों से आपको जूझना पड़ सकते हैं।

Wi-Fi Using Tips: Disadvantages of Wi-Fi at Night

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि वाई-फाई वाई फाई से निकलने वाली इलेक्ट्रो मैगनेट वेव्स व्यक्ति को मानसिक तौर पर बीमारी का कारण बनती है साथ ही ये अल्जाइमर की समस्या भी पैदा करती है। वक्त के साथ व्यक्ति छोटी-छोटी बातों को भी भूलने लगता है।

Wi-Fi Using Tips: बचने के लिए क्या करें?

वाई-फाई को जरूरत ना होने पर बंद जरूर कर दें, क्योंकि वाई फाई से निकलने वाले रेडिएशन आपके लिए काफी नुकसानदायके है। रात के समय जब आप बिस्तर पर जाएं तो ये बात आप ध्यान रखें कि वाई-फाई का राउटर जरूर बंद कर दें। इस तरह से आप रेडिएशन से खुद को बचाए रख सकते हैं।

अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

- Advertisement -
- Advertisement -