Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Relationship Tips: शादी के बाद मायके में ना शेयर करें ये बातें,...

Relationship Tips: शादी के बाद मायके में ना शेयर करें ये बातें, वरना पति के साथ खराब हो सकता है रिस्ता

Relationship Tips: शादी एक खुबसूरत एहसास होता है और इसमें कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. कुछ बातों का ध्यान नहीं रखने से आपका रिश्ता पूरी तरह से खराब हो सकता है.

Relationship Tips:  क्या आप भी उन महिलाओं में शामिल है जो शादी के बाद अपनी पल-पल की खबर मायके तक पहुँचाती है. आप भी अगर ऐसी महिलाओं में शामिल है तो तुरंत संभल जाए. आपकी यह आदतें आपका पति के साथ आपके रिश्ते को खराब कर सकती है. आप अगर छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देती है तो आगे चलकर सिचुएशन खराब हो सकता है और आप अपने रिश्ते को खो सकती हैं. हैप्पी मैरिड लाइफ जीने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

शादी के बाद जिंदगी में आने वाले परेशानियों को लेकर महिलाएं अक्सर अपनी मां के साथ डिस्कशन करती है. जो अच्छी बातें होती हैं उसकी मां अपनी अनुभव और नॉलेज से आसान बना देती है लेकिन कुछ ऐसी बातें होती है जिन्हें आपको शेयर नहीं करना चाहिए. तो आईए जानते हैं कौन सी बातें हैं जिसे अपने मायके में शेयर नहीं करना चाहिए…

झगड़े के बारे में न बताएं(Relationship Tips)

ऐसी कई सारी चीज होती है जिसको लेकर शुरू शुरू में हर पति-पत्नी में झगड़ा होता है. अपने झगड़े को खुद सुलझाने की कोशिश करें इसमें मायके वाले को शामिल न करें. अगर मुद्दा ज्यादा बड़ा बन जाए तो इसे ज्यादा दिनों तक छुपाना सही नहीं होता है. हालांकि छोटी-छोटी बातों को आप अपनी मां बहन भाई के साथ शेयर ना करें क्योंकि इससे आपके पति का इमेज आपके मायके में खराब होगा.

पार्टनर की पर्सनल बातें

शादी के बाद अगर आपके पति आपसे कुछ पर्सनल बातें करते हैं तो आप उसको ढिंढोरा ना पीटे. कई बार इस वजह से कल ज्यादा बढ़ जाता है और इससे रिश्ता भी टूट जाता है.

Also Read:Spices For Heart Health: दिल को सेहत बनाने में फायदेमंद है किचन के ये मसाले, हार्टअटैक का डर करते हैं खत्म

फ्यूचर से जुड़ी बातें

आपको कब फैमिली प्लानिंग करनी है कब घर लेना है ऐसी कई जरूरी चीज होती है जिसे आपको अपने तक रखना चाहिए. यह सारे डिस्कशन कभी भी पति-पत्नी के बीच करना चाहिए इसे बाहर वालों को नहीं बताना चाहिए. क्योंकि पीढ़ी में अंतर होता है जिसके वजह से कपल्स में कई बार दरारें पैदा हो जाती है.

Also Read:Healthy Relationship: डिजिटल दुनिया से ब्रेक लेकर रोजाना पार्टनर के साथ बिताए 30 मिनट, रिश्तो में आएगा नयापन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version