Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल 30 की उम्र में भी दिखेंगी 20 की, ये एंटी एजिंग टिप्स...

30 की उम्र में भी दिखेंगी 20 की, ये एंटी एजिंग टिप्स स्किन को बनाए रखते हैं जवान, आज ही करें ट्राई

Anti Aging Skin Care: चेहरे का ठीक से ख्याल नहीं रखने से चेहरा खराब होने लगता है. लेकिन आप चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए घर पर ही कुछ उपाय कर सकते हैं.

Anti Aging Skin Care: त्वचा की देखभाल में थोड़ी सी भी कोताही बरती जाती है तो त्वचा पर उसका बहुत ही नेगेटिव असर होता है. अगर स्किन पर सही से केयर टिप्स नहीं आजमाया जाए तो स्किन समय से पहले अपना चमक को देती है. स्क्रीन के देखभाल में थोड़ी सी भी लापरवाही की वजह से स्क्रीन पर झुर्रियां आ जाती है और दाग धब्बे दिखने लगते हैं. इसके साथ ही अगर स्किन का सही से ख्याल रखा जाए तो 40 या 50 की उम्र में भी तो अच्छा 20 साल की तरह जवान दिखती है. यहां कुछ ऐसे ही एंटी एजिंग स्किन केयर टिप्स और घरेलू टिप्स बताए जाएंगे जो आजमाने से त्वचा सालों साल जवां रहेगी.

त्वचा को जवान रखने के घरेलू उपाय(Anti Aging Skin Care)

दही और खीरे का फेस पैक

चेहरे के डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए खीर और दही काफी फायदेमंद होगा. खीरे में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं और इससे डार्क सर्कल्स खत्म हो जाते हैं. खीरे को किस कर दही में डालें और फेस पैक बना ले फिर इसे चेहरे पर 15 20 मिनट के लिए लगा ले. अच्छे रिजल्ट के लिए सप्ताह में 2बार इसे लगाए.

नारियल का दूध

एजिंग स्किन को बेहतर बनाने में नारियल का दूध बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मिनरल्स और विटामिन पाए जाते हैं जो चेहरे पर लगाने से स्किन को पर्याप्त नमी मिलती है. ताजा नारियल को गैस कर उसमें दूध निकालने और इसे चेहरे पर 20-25 मिनट पर लगाकर रखें और चेहरा धो ले. फेस टोनर के रूप में इसे रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं.

Also Read:Health Tips: सर्दियों में इम्यूनिटी बूस्ट करता है ये जूस, पीने से सेहत को मिलते हैं जबरदस्त फायदे

पपीते का फेस मास्क

एंटी एजिंग गुना से भरपूर पपीता त्वचा को जवां बनाए रखता है. इसकी एंटीऑक्सीडेंट जोड़ियां को कम करने में असरदार होते हैं. पपीते को पीसकर उसका पेस्ट बना ले और चेहरे पर लगे इससे स्किन काफी शानदार दिखेगा.

खानपान कर रखे ध्यान

आप अगर अपने चेहरे को खूबसूरत बनाए रखना चाहते हैं तो अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. संतुलित खानपान में चेहरे को खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है.

Also Read:Healthy Heart Tips: खाएं ये चीजें, नहीं होगा हार्ट अटैक का खतर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version