Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Beauty Tips: रक्षाबंधन के दिन बिना ब्यूटी पार्लर जाए ही चमक जाएगा...

Beauty Tips: रक्षाबंधन के दिन बिना ब्यूटी पार्लर जाए ही चमक जाएगा चेहरा, ट्राई करें केवल 3 चीजों से तैयार यह फेस पैक

Beauty Tips: 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के दिन खूबसूरत दिखने के लिए आप एलोवेरा, घृतकुमारी और हल्दी का फेस पैक लगा सकते हैं।इसकी मदद से चेहरा चमक जाएगा।

Beauty Tips
Beauty Tips

Beauty Tips: कल रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहन के प्यार को दर्शाता है और इस दिन बहने बेहद खूबसूरत दिखना चाहती हैं। रक्षाबंधन के दिन आप सुंदर दिखना चाहती हैं तो आपको कुछ खास चीजों को ट्राई करना चाहिए इससे खूबसूरती बढ़ जाएगी।

धूप की वजह से चेहरा डल हो जाता है और चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है। धूप के वजह से टैंनिंग की समस्या बढ़ जाती है जिससे चेहरे पर डार्क स्पॉट्स बढ़ने लगते हैं। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं जिससे आपका चेहरा चमक जाएगा।

चेहरे पर तुरंत ग्लो के लिए ट्राई करें यह उपाय (Beauty Tips)

 

चेहरा पर अगर तुरंत निखार पाना है तो एलोवेरा और हल्दी बहुत फायदेमंद होता है। यह चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करता है और इसकी मदद से चेहरा चमक जाता है।

स्किन को पोषण देने के लिए नेचुरल इंग्रीडिएंट्स की बात हो तो सबसे पहले एलोवेरा और हल्दी जैसी चीजों का नाम लिया जाता है। ये दोनों ही चीजें ना केवल नेचुरली बहुत रिच हैं बल्कि, आपकी स्किन को रिपेयर करने और उसे नया ग्लो देने के लिहाज से बहुत असरदार भी हैं। टैनिंग की वजह से अगर स्किन खराब हो जाए या चेहरे की रौनक कम हो गयी हो। आप दोनों ही स्थितियों में एलोवेरा और हल्दी से तैयार नुस्खों का इस्तेमाल कर स्किन पर नया ग्लो पा सकती हैं। यहां पढ़ें एलोवेरा या घृतकुमारी और हल्दी से तैयार एक स्पेशल फेस पैक के बारे में जो आपकी स्किन को कुछ ही मिनटों में दे सकता है फ्रेश लुक।

Also Read:Skin Care Tips: चेहरे से दाग धब्बे दूर करने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, चंद दिनों चांद सी चमक जाएगी त्वचा

ऐसे तैयार करें फेस पैक (Beauty Tips)

  • किसी कटोरी में 3-4 चम्मच एलोवेरा का जेल लें।
  • इसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर और 2 चम्मच शहद मिलाएं।
  • सारी चीजों को अच्छी तरह मिक्स करें और एक तरफ रखेँ।
  • अब अपने चेहरे को पानी से धोएं और तौलिए से पोंछकर सुखाएं।
  • फिर, एलोवेरा, शहद और हल्दी वाला मिश्रण अपने चेहरे पर लगाएं।
  • 20-25 मिनट इस मिश्रण को चेहरे पर लगा रहने दें फिर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से साफ करें।

Also Read:Skin Care Tips: फेस मास्क लगाते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना हो सकती है पिंपल्स और एक्ने की समस्या

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter और YouTube पर फॉलो करें।Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version