Dates Soaked Milk: दूध में खजूर भिगोकर खाने से सेहत को मिलते हैं अचूक फायदे, कई बीमारियों में है रामबाण

Dates Soaked Milk: दूध में खजूर भिगोकर खाने से सेहत को दोगुने फायदें पहुचतें है। खजूर को दूध में डालकर पीने से शरीर में ताकत तो आती ही है, साथ में कई बीमारियां भी दूर होती हैं।

Dates Soaked Milk: दूध और खजूर दोनों ही सेहत को काफी फायदा पहुचांते हैं। जहां खजूर में फाइबर, कार्ब्स, कैल्शियम समेत कई विटामिन्स पाए जाते हैं, जो बॉडी के लिए काफी फायदेमंद होते हैं, तो वहीं दूध भी कैल्सियम से भरपूर होता है। दूध में भीगे हुए खजूर सेहत के लिए रामबाण होते हैं, इनको 3-4 घंटे दूध में भिगोकर खाया जाे तो, तो इसके फायदे बढ़ जाते हैं।

खजूर को दूध में डालकर पीने से शरीर में ताकत तो आती ही है, साथ में कई बीमारियां भी दूर होती हैं। आज हम आपको दूध में भिगोकर खजूर खाने से सेहत को होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे, तो चलिए जानते हैं..

Dates Soaked Milk: दूध के साथ खजूर

आयरन की कमी दूर करे और हड्डियां मजबूत करे

रातभर दूध में खजूर को भिगोकर रख दें और फिर सुबह इसके सेवन करें तो इससे बॉडी को आयरन मिलने के साथ हीमोग्लोबिन भी बढ़ता है। दूध और खजूर दोनों में कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इन दोनों चीजों का एक साथ सेवन करने से लेनियम, मैग्नीशियम और कॉपर भी मिलता है, जो हड्डियों के लिए फायदेमंद होता है।

स्किन के लिए फायदेमंद और कब्ज से मिले छुटकारा

खजूर एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी से भरपूर होता है, जो स्किन के लिए काफी अच्छा है। दूध में खजूर को भिगोकर खाने से एक्ने और एजिंग कम होता है। अगर आप कब्ज जैसी समस्या से परेशान हैं, तो आपके लिए खजूर और दूध रामबाण की तरह काम कर सकता है। दूध के साथ खजूर खाने से मेमोरी काफी तेज होती है और बच्चों के शरीर में काफी ग्रोथ होती है और इससे दिमाग की सेहत अच्छी होती है।

Disclaimer:- यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लें। Vidhannew.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Read- Skin Care: रात में सोने से पहले रोजाना करें बस ये काम, बढ़ जाएगा चेहरे का ग्लो, खोई रंगत आएगी वापस

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles