Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Healthy Drink’s :रोजाना पिए हल्दी और चुकंदर से बनी यह खास ड्रिंक,...

Healthy Drink’s :रोजाना पिए हल्दी और चुकंदर से बनी यह खास ड्रिंक, शीशे की तरह चमकते लगेगी स्किन

Healthy Drink's: चुकंदर और हल्दी का जूस शरीर के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. रोजाना इस जूस का सेवन करने से चेहरे से संबंधित कई परेशानियां दूर होती है. चुकंदर और हल्दी का जूस ब्लड प्यूरीफायर माना जाता है.

Healthy Drink’s: चुकंदर सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है.इसमें एंटीऑक्सीडेंट विटामिन B6 विटामिन सी और फोलिक एसिड पाया जाता है. पोषक तत्वों से भरपूर चुकंदर हमारे शरीर को अंदर से मजबूत बनाए रखना है और यह खून को साफ करके चेहरे को ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करता है. चुकंदर नाइट्रेट का एक अच्छा सोर्स है जो हमारे शरीर में ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है और हमारे हार्ट को स्वस्थ बनाए रखना है.

फायदेमंद है चुकंदर(Healthy Drink’s)

चुकंदर में मौजूद नाइट्रेट हमारे शरीर के ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है और मांसपेशियां और दिमाग को अधिक मात्रा में ऑक्सीजन पहुंचाने में भी मदद करता है. यह हमारे शरीर को एनर्जी देने का काम करता है. हल्दी हमारे शरीर को डिटॉक्सिफाई करने का काम करता है. आप अगर इन दोनों का जूस बनाकर पंगे तो आपके शरीर को काफी फायदा मिलेगा.

हल्दी के फायदे

करक्यूमिन नाम का पोषक तत्व से भरपूर और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से युक्त हल्दी में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं. यह घुटनों के दर्द से हमें राहत दिलाता है. हल्दी और चुकंदर दोनों हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं क्योंकि यह हमारे शरीर से बिषाक्त पदार्थ को अधिक मात्रा में बाहर निकलने में मदद करते हैं.

Also Read:Healthy Summer Drinks: गर्मियों में पीएं ये हेल्दी ड्रिंक, शरीर रहेगा तंदुरुस्त और ताज़गी से भरा..

हल्दी चुकंदर के जूस के फायदे

यह हमारे शरीर में एनर्जी को बूस्ट करने का काम करता है.

चुकंदर का जूस से ब्लड वेसल्स को बहुत आराम मिलता है. यह ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है जिससे हमारा हार्ट हेल्थ में सुधार होता है.

चेहरे की कई तरह की परेशानियों को चुकंदर और हल्दी के जूस पीने से दूर किया जा सकता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को कुदरती निखार देता है.

चुकंदर का जूस पीने से दिमाग तेज होता है और यह हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाए रखता है.

Also Read:Foods For Liver Health: लिवर को ख्याल रखने के लिए इन फूड्स का करें सेवन, कभी खराब नहीं होगा लीवर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

Exit mobile version