Egg को माना जाता है पोषण का पावरहाउस लेकिन इन 5 चीजों के साथ ना खाएं अंडा

Egg एक पौष्टिक आहार है। यह हमारे शरीर को कई तरह से फायदा पहुंचाता है लेकिन हमें कुछ खाद्य पदार्थों के साथ अंडा नहीं खाना चाहिए। इससे गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। अंडे प्रोटीन से भरपूर होते हैं जो हमारी मांसपेशियों को मजबूत बनाते हैं। इसे उबाल कर या तला कर कई तरह से खाया जा सकता है, लेकिन ध्यान रहे कि अंडे के साथ कुछ खाने की चीजों का कॉम्बिनेशन आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. इस लेख में आप जानेंगे कि वे कौन से खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें अंडे के साथ नहीं खाना चाहिए।

egg

आइए जानते हैं कुछ फूड्स और Egg के खराब कॉम्बिनेशन के बारे में

1. भुना हुआ मांस और अंडा – कुछ लोग भुने हुए मांस के साथ अंडा खाते हैं. यह कॉम्बिनेशन फैट और प्रोटीन से भरपूर होता है। यह मुख्य कारण है कि लोग आलस्य से ग्रस्त हैं। भुने हुए मांस के साथ खाने पर तुरंत एनर्जी देने वाला अंडा आपको आलस का एहसास कराता है।

2. चीनी और अंडा – सबसे पहले तो ये कॉम्बिनेशन एकदम खराब है, स्वाद में भी खराब. इतना ही नहीं यह आपकी सेहत पर भी काफी नकारात्मक प्रभाव डालता है। जब चीनी और अंडे को एक साथ पकाया जाता है तो यह अमीनो एसिड छोड़ता है जो धीरे-धीरे शरीर के लिए जहरीला हो जाता है। इससे आपका खून का थक्का भी बन सकता है।

यह भी पढ़ें : क्या आप भी खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए ऊपर से Ketchup डालते हैं, अब वक्त आ गया है कि आप सावधान हो जाएं.

3. सोया मिल्क और अंडा – जिम फ्रीक या जिम जाने वाले लोग अक्सर इस कॉम्बिनेशन को ट्राई करते हैं लेकिन आपको बता दें कि यह कॉम्बिनेशन आपके शरीर के लिए अच्छा नहीं होता है. यह संयोजन प्रोटीन अवशोषण प्रक्रिया में समस्या पैदा कर सकता है।

4. अंडा और चाय – मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो चाय के साथ अंडा खाते हैं लेकिन ये बहुत ही खराब कॉम्बिनेशन है जिससे कब्ज की समस्या हो सकती है.

इन खाद्य पदार्थों के साथ ना खाएं अंडे

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -