Eyebrow Threading Tips: भौंहों की थ्रेडिंग के तुरंत बाद न करें ये गलती, हो सकते हैं रैशेज

Eyebrow threading tips: थ्रेडिंग के बाद बार बार अपने हाथ से उस हिस्से को छूने से बचें। क्योंकि उस समय त्वचा के छिद्र संवेदनशील और खुले रहते हैं।

Eyebrow Threading Tips: महिलाओं को खूबसूरत और आकर्षक दिखने का शौक होता है। खासकर चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं। आंखों के मेकअप से लेकर आईब्रो तक को आकर्षक दिखाने के लिए काफी मेहनत करती हैं। भौंहे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए महिलाएं थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं। भौंहे जब तक शेप में न हों ये अच्छी नहीं लगती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भौंहे की त्वचा संवेदनशील होती है, जिससे थ्रेडिंग के बाद लाल चकत्ते की समस्या हो सकती है। ऐसे में हमें थ्रेडिंग के बाद कुछ बातों का विषेश ध्यान रखना जरूरी होता है। आइए जानते हैं थ्रेडिंग के तुरंत बाद क्या करना चाहिए…

भौंहों को करें मॉइश्चराइज

भौंहों की थ्रेडिंग के बाद आईब्रो को मॉइश्चराइज जरूर करें। क्योंकि थ्रेडिंग के बाद भौंहों की त्वचा सेंसिटिव हो जाती है और रैशेज होने की समस्या हो सकती है। इसलिए थ्रेडिंग के बाद त्वचा को जलन से बचाने लिए तेल या मॉइश्चराइज क्रीम जरूर लगाएं।

थ्रेडिंग के बाद ब्लीचिंग क्रीम न लगाएं 

आप थ्रेडिंग के तुरंत बाद किसी भी ब्लीच प्रोडक्ट का उपयोग न करें। क्योंकि इससे जलन और खुजली हो सकती है। यह सुझाव दिया जाता है कि आप थ्रेडिंग और ब्लीचिंग प्रक्रिया के बीच कम से कम एक घंटे का अंतर बनाए रखें।

थ्रेडिंग के बाद न कराएं फेशियल

थ्रेडिंग के तुरंत बाद किसी भी प्रकार के हीट ट्रीटमेंट से बचने की कोशिश करें क्योंकि इससे त्वचा शुष्क और फटने लगती है। यदि आप थ्रेडिंग के बाद हीट वेपर फेशियल कराने का सोच रही हैं, तो त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए बीच-बीच में एक ब्रेक जरूर लें। गर्म पानी या स्टीम अवॉइड करें, इसे कराने से पहले आप यकीनन हॉट शावर ले सकती हैं। लेकिन इसे कराने के बाद कम से कम दो घंटे तक गर्म या गुनगुने और स्टीम से दूरी रखें।

थ्रेडिंग वाले हिस्से को हाथ से न छुएं

थ्रेडिंग के बाद बार बार अपने हाथ से उस हिस्से को छूने से बचें। क्योंकि उस समय त्वचा के छिद्र संवेदनशील और खुले रहते हैं। हाथों में धूल और गंदगी के कण हो सकते हैं, जिससे लालिमा और चकत्ते की शिकायत हो सकती है। साथ ही साथ उस जगह पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें।

थ्रेडिंग के बाद न लें फेस स्टीम 

भौंहों की थ्रेडिंग कराने के बाद कम से कम दो घंटे तक गर्म या गुनगुने और स्टीम से दूरी रखें। थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन काफी सेंसिटिव हो जाती है और हॉट शावर से रेडनेस की परेशानी के चांसेज़ बढ़ जाते हैं।

थ्रेडिंग के बाद UV रेज़ से बचें 

थ्रेडिंग कराने के बाद अगर आप तुरंत धूप में निकलेंगी, तो UV रेज़ आपकी सेंसिटिव स्किन में रिएक्ट कर रेडनेस और जलन जैसी परेशानी की वजह बनेंगे। याद रखें कि इसे कराने के 3-4 घंटे बाद ही घर से निकलें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles