Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Hair Health: बालों में लगाएं यह सभी जूस, टूटने की समस्याएं होगी...

Hair Health: बालों में लगाएं यह सभी जूस, टूटने की समस्याएं होगी रफूचक्कर

Hair Health: अगर आप भी लगातार बालों के टूटने और झड़ने की समस्या से परेशान हो रहे हैं, तो आज उसका समाधान हम लेकर आ गए हैं. इन सभी जूस को अप्लाई करें अपने स्कैल्प पर और पाएं लंबे घने मजबूत बाल.

Hair Health: सर्दियों का मौसम धीरे-धीरे नजदीक आ ही चुका है और ऐसे में बाल टूटने की समस्या हर किसी को हो रही है. अगर आपकी भी यह समस्या है कि आपके बाल लगातार टूट रहे हैं और ग्रोथ नहीं कर पा रहे हैं. तो आप एकदम सही खबर पर आए हैं.

आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ जूस के बारे में, जिनको अगर आप अपने बालों के साथ साथ स्कैल्प पर लगाएंगे. तो इससे आपके बाल टूटना कम हो जाएंगे. साथ ही साथ यह जूस आपके बालों को जड़ों से मजबूती देने का काम करेंगे. तो आईए जानते हैं वह कौनसे जूस है जिन्हें आपको अपने बालों में अप्लाई करना चाहिए.

एलोवेरा जूस लगाएं स्कैल्प पर

बालों की मजबूती के लिए और टूटने वाली समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा एक रामबाण इलाज है. आपको बता दे एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन ए विटामिन सी और विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो कि आपके बालों को जड़ से मजबूत करने का काम करते हैं. अगर आप भी अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाना चाहते हैं. साथ ही अपने बालों को लंबा घना मजबूत और शाइनी बनाना चाहते हैं. तो एलोवेरा जूस का सेवन अपने स्कैल्प पर करें.

पालक का रस

यह बात तो आप सभी जानते हैं कि पालक अगर हम अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो यह हमारी सेहत के लिए कितनी पौष्टिक चीज है. वैसे ही पालक का रस हमारे बालों के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. पलक में भरपूर मात्रा में विटामिन बी और विटामिन सी होता है जो हमारे बालों की देखरेख के लिए काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप इसके रस को अपने स्कैल्प पर यूज करेंगे तो इससे आपके बालों को मजबूती मिलेगी और टूटने की समस्या कम हो जाएगी.

खीरे का रस

खीरे में मौजूद सभी पोषण तत्व साथ ही साथ सभी एंटीऑक्सीडेंट गुण आपके बालों का तेजी से विकास करने में मदद करते हैं. तो जैसे आप अगर अपनी डाइट में खीरा शामिल करेंगे तो आपकी बॉडी पूरी तरीके से हाइड्रेट होगी. साथ ही अगर आप इसका रस अपने स्कैल्प पर अप्लाई करेंगे तो इससे आपके बालों की मजबूती होगी.

झुर्रियों से चाहते हैं छुटकारा तो इन सभी फूड्स को करें टाटा बाय बाय…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version