Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Juice For Glowing Skin : चेहरे पर नजर आने वाली बढ़ती उम्र...

Juice For Glowing Skin : चेहरे पर नजर आने वाली बढ़ती उम्र के साइन को कम करते हैं इन फलों के रस

Juice For Glowing Skin : प्रकृति ने हमें कई नेमते दी है। फल-फूल समेत सब्जियों से हमारे शरीर को कई फायदे पहुचाते हैं, ऐसे में कई सब्जियों और फलों के जूस है, जो आपको काफी फायदा पहुचांते हैं।

Juice For Glowing Skin : उम्र बढ़ने के साथ हाथ पैर तो कमजोर होते ही है, पर साथ ही बढ़ती उम्र का असर आपके चेहरे पर सबसे पहले दिखाई देने लगता है। आंख के नीचे काले गड्ढ़े होना, झुर्रियों के रूप में चेहरा खराब हो जाना आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देता है। आज हम आपको अपने लेख में कुछ ऐसे फलो और सब्जियों के जूस के बारे में बताएंगे, जो आपकी स्किन के लिए काफी बेहतर है और आपको काफी खूबसूरत बनाते हैं।

Juice For Glowing Skin : स्किन ग्लोइंग जूस

अनार का जूस

अनार पॉलीफेनोल्स एंटीऑक्सीडेंट से काफी भरपूर होते हैं, जो रक्तचाप और सूजन को कम करने में काफी मददगार होता है। इन फायदों की वजह से अनार शरीर की उम्र बढ़ाने वाली कोशिकाओं पर एक अनोखा प्रभाव भी डालती है।

Juice For Glowing Skin : गाजर का जूस

गाजर का जूस कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्कीन को ग्लो के साथ आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकते हैं। बता दें कि गाजर में ल्यूटिन की मात्रा भरपूर होती है, जो आंखों और मस्तिष्क को काफी स्वस्थ होता है। गाजर में एक प्रकार का कैरोटीनॉयड यौगिक होते हैं और ये फलों और सब्जियों को प्राकृतिक रंग भी देते हैं, और ये उम्र बढ़ने को धीमा करने में मदद करता है।

Juice For Glowing Skin : चुकंदर का रस

चुकंदर का रस चाहे आप इसे पसंद करते हो या नहीं, चुकंदर का रस उम्र बढ़ने की सीमा को रोकने के लिए एक शक्तिशाली जूस है, जो आप के स्वास्थय के लिए बेहद फायदे मंद होता है।

टमाटर और तरबूज में लाइकोपीन पाया जाता है और ये कई स्वास्थ्य गुणों के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है और आपकी त्वचा की हेल्थ में सुधार करने के लिए काफी मददगार होता है।

इन सब्जियों और फलों के जूस के सेवन से आपकी स्कीन चमकती-दमकती हो जाएगी।

डिसक्लेमर- यहां दी गई जानकारी केवल सामान्य तथ्यों पर आधारित है, किसी भी उपचार के लिए चिकित्सक की सलाह जरूर लें। विधानन्यूज किसी भी त्रुटि के लिए जिम्मेदार नहीं है।

पढ़े- http://GOND LADDU RECIPE: कड़ाके की ठंढ में रोज खाएं गोंद के लड्डू, जानें इसके फायदे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version