Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Long Hair Remedy: बालों को दोगुनी तेजी से बढ़ाएंगे ये घरेलू नुस्खे,...

Long Hair Remedy: बालों को दोगुनी तेजी से बढ़ाएंगे ये घरेलू नुस्खे, लोग भी पूछेंगे खूबसूरत बालों का राज

Long Hair Remedy: हर लड़की का सपना होता है कि उसके बाल काले लंबे और घने हो. लेकिन खराब लाइफस्टाइल की वजह से बाल झड़ने की समस्या बढ़ गई है. घरेलू उपाय से आप वालों को लंबा बना सकते हैं.

Long Hair Remedy
Long Hair Remedy

Long Hair Remedy  : अगर आप भी दोगुनी तेजी से अपने बालों को लंबा घना और मजबूत करना चाहते है, तो इसके लिए कई सारे फार्मूले आप अपना रहे होंगे. कई सारे बाजार में कई प्रोडक्ट्स भी मिल रहे है जो आपके बालों को लंबा करने में मदद करेंगे. लेकिन अब आपको लंबे बाल करने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की कोई जरूरत नहीं है. आज इस खबर में हम आपको बताने वाले है कुछ घरेलू नुस्खे जिसको आप आजमाकर अपने बालों को बहुत ही तेजी से लंबा कर सकते है. आईए जानते है कुछ घरेलू नुस्खे.

अदरक के रस का करें इस्तेमाल (Long Hair Remedy)

अगर आप जल्दी से जल्दी अपने बाल लंबे करना चाहते है, तो इसके लिए आपको अदरक का रस निकालकर एलोवेरा में मिलाकर आपके बालों में लगाना है.

लैवेंडर तेल

बालों की जल्द ग्रोथ के लिए लैवेंडर तेल के साथ आप एलोवेरा मिक्स कर सकते है. इसको आप अपने बालों के लगाकर अपने बाल जल्द घने और लंबे कर सकते है.

नारियल तेल का करें यूज

दोगुनी तेजी से आप अपने बाल बढ़ाने के लिए नारियल के तेल में एलोवेरा मिक्स कर लें और इस फार्मूले को अपने बालों में अप्लाई करें. इससे आपके बाल बहुत जल्द बड़े होंगे. कुछ ही हफ्ते में इस नुस्खे का आप असर देख पाएंगे.

सिरके का मास्क

अगर आप अपने बालों को लंबा करना चाहते है साथ ही बालों का टूटना झड़ना जैसी परेशानी दूर करना चाहते है, तो इसके लिए आपको सिरका और एलोवेरा वाला मास्क अपने बालों में लगाना है.

यह सभी नुस्खे आजमाकर आप अपने बाल बहुत ही जल्द घने और लंबे कर सकते है. तकरीबन 15 दिनों में इस घरेलू उपाय का असर आप देख सकते है.

Also Read:Glowing Skin Tips: चेहरे को खूबसूरत और सॉफ्ट बनाने के लिए इस तरह करें केले के छिलके का इस्तेमाल, चांद सी चमकेगी त्वचा

Exit mobile version