Long Hair Tips: चाहिए कमर तक लंबे बाल? तो करे ये काम, कुछ हफ्तों में दिखेगा असर

Long Hair Tips: हर कोई लंबा और मजबूत बाल चाहता है. लेकिन प्रदूषण के वजह से आज के समय में बाल कमजोर होने लगे हैं. आप भी अगर लंबे और खूबसूरत बाल चाहते हैं तो घर पर बने हेयर पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Long Hair Tips: आज के समय में बढ़ते प्रदूषण की वजह से हमारे बालों पर नेगेटिव असर होता है. बाल डैमेज होने लगते हैं और बेजान नजर आने लगते हैं. लोग अपने बालों में कई तरह के केमिकल का इस्तेमाल भी करते हैं इसका नतीजा यह होता है कि बाल कमजोर हो जाते हैं और हेयर फॉल शुरू हो जाता है. धीरे-धीरे बाल पतले होने लगते हैं.

आपके भी बाल पतले हो गए हैं और झड़ रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप अपने बालों में एक खास हेयर पैक लगा सकते हैं. यह हेयर पैक आपके बालों को फिर से घना और लंबा बनाने में मदद करेगा. आपको बता दे की बालों के लिए करी पत्ता, मेथी और आंवला काफी गुणकारी होता है. तो आईए जानते हैं कौन सा हेयर पैक बालों के लिए है फायदेमंद.

करी पत्ता के फायदे(Long Hair Tips)

करी पत्ता के इस्तेमाल से बालों की चमक बढ़ जाती है. इसमें नए बाल उगाने की शक्ति होती है जिससे आपके बाल घने हो जाते हैं. बालों को चमकदार और घना बनाने के साथ साथ करी पत्ता बालों में एक प्रोटेक्शन लेयर बनाने का काम करता है.

मेथी का पत्ता

मेथी के पत्ता बालों के कंडीशन करने का काम करता है. इसे आपके बाल मुलायम होते हैं. मेथी का पत्ता आपके बालों को अंदर से मजबूत बनाने का काम करता है और इससे हेयर फॉल और डेंड्रफ की समस्या खत्म होती है.

आंवला होता है गुणकारी

आँवाला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है और यह बालों के रूखापन को कम करता है. यह बालों को चमकदार बनाता है. आँवाला में मौजूद विटामिन सी बालों को पोषण देता है और बालों को मजबूत बनाता है.

Also Read:Health News: जल्दीबाजी में खाने की आदत आपकी सेहत को पहुंचा सकती है नुकसान, जानिए इसके खतरे

पतले बालों में लौट आएगी जान,इस हेयर पैक का करें इस्तेमाल

आप अगर वाला मेथी का पत्ता और करी पत्ता का फेस पैक बनाकर अपने बालों में लगाते हैं तो आपके बाल मजबूत हो जाएंगे. यह आपके बालों से कई तरह की समस्याएं खत्म करेगा और आपके बालों को सुंदर बनाएगा.

इस तरह तैयार करें हेयर पैक

हेयर पैक बनाने के लिए एक ग्राइंडर में एक कप करी पत्ता और एक मेथी के पत्ता और एक आवाला का गुदा डालने. सबको पीस कर पेस्ट तैयार कर ले. इसके बाद इसे आप ब्रश की मदद से अपने बालों के जड़ों में लगाए. आधे घंटे बाद इसे धो ले. ऐसा करने से आपके बाल काफी ज्यादा मजबूत और खूबसूरत हो जाएंगे.

Also Read:Healthy Diet Tips: नेचुरल तरीके से रहना चाहते हैं फिट, तो भोजन के थाली में करें यह जरूरी बदलाव

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -
- Advertisement -