For Better Lifestyle: सावधान! क्या आप भी रात में अंडर गारमेंट्स पहनकर सोते हैं? तो हो सकते हैं ये गंभीर नुकसान

For Better Lifestyle: लाइफ स्टाइल से जड़ी कई ऐसी बातें बेहद खास होती है, जिनका सीधा असर बिल्कुल हमारी सेहत पर पड़ता है, और उनका ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।

For Better Lifestyle: सेहतमंद रहने के लिए भरपूर नींद लेना बहुत जरूरी होता है। आप कौन सा कपड़ा पहनकर सोते हैं यह भी आपकी सेहत के लिए महत्वपूर्ण है। कई महिलाएं अंडर गारमेंट पहनकर ही सोती हैं। लेकिन ऐसा करना सेहत के लिए सही नहीं है। आज हम आपको रात में अंडर गारमेंट में सोने से शरीर को क्या नुकसान होते हैं, इसके बारे में विस्तार में बताएंगे।

ये होते हैं नुकसान..

1. खुजली और जलन

पैंटी (अंडरगारमेंट) पहनकर सोने से जांघों के बीच में काफी पसीने की समस्या उत्पन्न हो जाती है, और इसी के कारण खुजली और जलन की परेशानी भी बढ़ जाती है।

2. संक्रमण का खतरा

रात को पैंटी पहनकर सोने से पसीना जमा होने लगता है, जिसके कारण यीस्ट, फंगल और बैक्टीरियल सभी तरह के संक्रमण के होने का खतरा रहता है और ये कई घातक बीमारियों का रूप ले सकती है।

3. दुर्गंध का कारण

रोजाना रात को पैंटी पहनकर सोने से आपके प्राइवेट पार्ट और उसके आसपास के एरिया से खतरनाक बदबू आने लगती है, जिससे आप खुद परेशान हो जाते हैं।

3. वजाइना में अधिक नमी

पैंटी पहनकर सोने से वजाइना और उसके आसपास नमी अधिक हो जाती है, इससे कई तरह के इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है, और ये वजाइनल सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं रहता है।

4. अनिद्रा की समस्या

अंडरगारमेंट पहनकर सोने से आप कुछ असहज महसूस कर सकती हैं और इससे प्रॉपर नींद लेने में समस्या आ सकती है। इसलिए अनिद्रा की समस्या की वजह से कई तरह की बीमारियां पैदा हो जाती है।

इन सब परेशानियों से बेहतर है कि आप पैंटी पहनकर नींद लेने की जगह कंफर्टेबल कपड़े को चुने। इससे शरीर को काफी आराम तो मिलेगा ही साथ कई तरह के इन्फेक्शन की समस्या से भी दूर रहेगें।

डिस्क्लेमर- यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए विशेषज्ञ से उचित सलाह लें। विधानन्यूज यहां दिए गए किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है ।

यह जरूर पढ़े- http://Weight Loss Tips: सावधान! आपका वजन बढ़ने के ये हैं 7 कारण, रखें इनका पूरा ध्यान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें. 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles