Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल टॉयलेट सीट पर बैठकर चलाते हैं Smartphone? तो हो जाएं सावधान, इन...

टॉयलेट सीट पर बैठकर चलाते हैं Smartphone? तो हो जाएं सावधान, इन गंभीर बीमारियों के हो सकते हैं शिकार

Stop Using Mobile Phone In Toilet: आज के समय में कुछ लोग टॉयलेट में भी फोन का इस्तेमाल करते हैं. टॉयलेट में मोबाइल का इस्तेमाल करने से आपको कई गंभीर बीमारियां हो सकती है.

Stop Using Mobile Phone In Toilet
Stop Using Mobile Phone In Toilet

Stop Using Mobile Phone In Toilet: आज के समय में फोन एक जरूरी गैजेट बन गया है और लोगों में इसका एडिक्शन भी बढ़ गया है. कुछ लोगों को फोन की इतनी लत लग गई है कि वह टॉयलेट सीट पर बैठकर घंटो मोबाइल चलाते हैं. लेकिन यह आदत खतरनाक हो सकती है. से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बाथरूम में कई जर्म्स मौजूद होते हैं.

टॉयलेट में ना यूज़ करें फोन (Stop Using Mobile Phone In Toilet)

डॉक्टर द्वारा दी गई एक रिपोर्ट के अनुसार टॉयलेट में स्मार्टफोन यूज़ करने से कई गंभीर बीमारियां हो सकती है. कुछ ऐसे लोग हैं जो टॉयलेट सीट पर बैठकर घंटों रील्स देखते हैं, या अपने बाबू सोना से बात करते है. आज के युवाओं में मोबाइल फोन चलाने की क्रेज देखने को मिल रही है और इसके कई गंभीर नुकसान भी हो रहे हैं. इसके वजह से युवाओं में गंभीर बीमारियां होने लगी है.

टॉयलेट में फोन चलाने के नुकसान

आप अगर टॉयलेट में फोन ले जाते हैं तो हर प्लस हवा में बैक्टीरिया का स्प्रे भेजता है जिससे आपका फोन सालमोनेला और ईकोलाई जैसे कीटाणु से ढक जाता है.यह जर्सी पेट में संक्रमण दस्त, आंतो की बीमारियां और यहां तक की यूरिनरी ट्रैक्ट के संक्रमण जैसी गंभीर बीमारियां हो सकती है.

Also Read:Health Benefits Of Ghee: क्यों खाली पेट घी खाने का तेजी से बढ़ रहा है ट्रेंड? इसके फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

टॉयलेट में ज्यादा देर तक हाथ में फोन लेकर उसे करने से रेक्टम पर एक्स्ट्रा प्रेशर पड़ने लगता है. इससे बवासीर जैसी गंभीर समस्या हो सकती है. इसलिए आप आज ही स्मार्टफोन वॉशरूम में ले जाना बंद कर दे वरना आप भी गंभीर बीमारियों के शिकार हो जाएंगे.टॉयलेट में मौजूद जर्म्स आपके ऊपर काफी नेगेटिव असर डाल सकते हैं जिससे आप कई गंभीर बीमारियों के शिकार हो सकते हैं.

Also Read:Health Benefits Of Peach: डिप्रेशन दूर करने के साथ स्किन को ग्लोइंग बनाता है आडू, जाने इसके हेल्थ बेनिफिट्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

Exit mobile version