अपनाएं यह घरेलू नुस्खे 60 साल तक भी रहेंगे पत्थर की तरह मजबूत दांत

Strong Teeth: दांत हमारे शरीर का वो हिस्सा है जो हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देते है, ऐसे में भी बेहद जरूरी है कि आपके दांत मजबूत रहे तो दांतों की मजबूती के लिए अप्लाई करें यह सब घरेलू टिप्स.

Strong Teeth: दांत हमारे शरीर का वो हिस्सा है जो हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देते है. सफेद मजबूत दांत किसको नहीं पसंद. लेकिन खराब खाने और सही से दांतों की सफाई न करने के कारण अक्सर दांत खराब हो जाते है. ऐसे में कुछ लोगों के जल्दी तो कुछ लोगों के दांत बढ़ती उम्र के साथ टूटने लगते है. साथ ही बढ़ती उम्र के पड़ाव में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो 60 साल होने के बाद भी, ठीक से अपने दांतों द्वारा खाना चबाकर नहीं खा पाते. तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कुछ टिप्स जिनके जरिए आप घरेलू नुस्खे से अपने दांतों की मजबूती बना सकते हैं.

नियमित रूप से पीएं पानी

अगर आप भी अपने दांतों को मजबूत रखना चाहते हैं और अपने दांतों में ठंडा गरम नहीं लगवाना चाहते. तो इसके लिए आपको नियमित रूप से एक दिन में काम से कम 5 लीटर पानी पीना होगा. यह नुस्खा अगर आप आजमाते हैं तो इससे आपका शरीर भी हाइड्रेट रहेगा. साथ ही आपके दांत भी पूरी तरीके से एकदम स्वस्थ रहेगा. इसके अलावा हमेशा याद रखें खाना खाने के बाद आप कुल्ला जरूर करें.

खाएं फल

अगर आप भी अपने दांतों को नेचुरल तरीके से मजबूत करना चाहते हैं. तो फलों का सेवन अपनी डाइट में शामिल कर लें और सभी फलों को आप चबाकर अच्छे से खाएं. सेब अनार अमरूद आदि जैसे फल आप खा सकते है.

सफाई करें अच्छे तरीके से

अगर आप भी अपने दांतों की मजबूती चाहते हैं तो इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने दांतों की सफाई बेहद ही ध्यान से करें. साथ ही सुबह को ब्रश करने के साथ रात को सोने से पहले भी आप अपने दांतों की सफाई करें. इसके अलावा आप अच्छा टूथब्रश और माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए रोजाना तुलसी के पत्तों को चबाकर खाएं…

नोट: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है और इसमें किसी चिकित्सीय उपचार का दावा नहीं किया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श लें और उनकी सलाह के अनुसार उचित बदलाव करें।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles