Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Ubtan For Glowing Skin: हरियाली तीज पर लगाएं ये खास उबटन, आपके...

Ubtan For Glowing Skin: हरियाली तीज पर लगाएं ये खास उबटन, आपके चेहरे से पति की नहीं हटेगी नजर

Ubtan For Glowing Skin: हरियाली तीज सुहाग का त्योहार माना जाता है और इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करती हैं। हरियाली तीज के दिन खूबसूरत दिखने के लिए आप खास ब्राइडल उबटन घर पर बनाकर लगा सकती हैं।

Ubtan For Glowing Skin
Ubtan For Glowing Skin

Ubtan For Glowing Skin: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में होने वाली दुल्हन खुद को निखारने के लिए पार्लर के चक्कर काट रही हैं। आखिर शादी में दुल्हन को सबसे अलग और अच्छा जो दिखना है। शादी पार्टी में लोग सबसे ज्यादा दुल्हन को ही देखते हैं। इसलिए दुल्हन का आकर्षक देखना तो बेहद जरूरी है।

आइए आपको आज एक ऐसा उबटन बताते हैं जिसे आप घर में आसानी से तैयार कर सकते हैं। इस उबटन को लगाने के बाद आपका चेहरा इतना निखर जाएगा कि हर कोई आपकी तारीफ़ करेगा। अच्छी बात यह है कि इस ब्राइडल उबटन को तैयार करने के लिए आपको बिल्कुल भी खर्च नहीं करना पड़ेगा।

ब्राइडल उबटन बनाने की समाग्री (Ubtan For Glowing Skin)

बेसन – हल्दी का उबटन

उबटन बनाने की विधि 

इस उबटन को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच बेसन में हल्दी, संतरा के छिलके का पाउडर, एक चुटकी सोडा, गुलाब की सूखी पत्तियां और 1 चम्मच दही चाहिए। अब आप इन सारी समाग्रियों को एक साथ मिला लेना है। अब आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लीजिए. फिर आप इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लीजिए। फिर आप 15 से 20 मिनट के बाद फेस को साफ कर लीजिए। इस उबटन को आप शादी के एक महीने पहले हफ्ते में एक बार लगा लेना चाहिए। इससे स्किन हेल्दी और शाइनी होती है। लेकिन इसे लगाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर पूछ लीजिए अगर आपको किसी तरह की एलर्जी है तो।
नीम – चंदन का उबटन

Also Read:Skin Care Tips: शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये चीजें, चमक उठेगी त्वचा

उबटन बनाने की विधि 

इसको बनाने के लिए नीम पाउडर और चंदन पाउडर बराबर मात्रा में एक छोटी कटोरी में मिला लीजिए। इसमें आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल भी मिला लीजिए। अब आप सूखने के लिए छोड़ दीजिए। इसको 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने दीजिए। फिर चेहरे को साफ कर लीजिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version