Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Home Remedies: घर में पोछा लगाते समय पानी में मिला ले बस...

Home Remedies: घर में पोछा लगाते समय पानी में मिला ले बस यह एक चीज, मच्छरों की समस्या से मिलेगा छुटकारा

Home Remedies: आप भी अगर घर में मच्छरों की समस्या से परेशान है तो आप कुछ घरेलू उपाय कर सकते हैं. घर में पोछा लगाते समय आप दालचीनी सहित इन चीजों को मिला देंगे तो मच्छरों की समस्या खत्म हो जाएगी.

Home Remedies
Home Remedies

Home Remedies: घर को साफ सुथरा रखना चाहिए क्योंकि गंदे घरों में बीमारियां फैलने लगती है. अक्सर लोग अपने घरों को साफ रखने के लिए घर में पोछा लगाते हैं. आपको बता दे घर में पोछा लगाते समय आप कुछ ऐसी चीज हैं जिन्हें पानी में मिला देंगे तो कीड़ों के साथ मच्छर भी घर में नहीं आएंगे.

पानी में मिलाए सिरका (Home Remedies)

आप जिस पानी से पोछा लगा रहे हैं उसमें सिरका डाल दें इससे घर का फर्श चमक उठेगा और साथ ही कीड़े मकोड़े और मच्छर भी दूर रहेंगे. आप अगर मच्छरों की समस्या से परेशान है तो पोछा लगाते समय पानी में सिरका जरूर मिलाए.

पानी में मिलाए एसेंशियल ऑयल

पोछा लगाने वाले पानी में आप थोड़ा सा एसेंशियल ऑयल डाल दें. ऐसा करने से आपका फर्श साफ हो जाएगा साथ ही घर में कीड़े मकोड़े और मच्छर नहीं आएंगे.

दालचीनी

पोछा लगाने वाले पानी में आप दालचीनी को उबालकर उसका पानी डाल दें. ऐसा करने से फर्श आसानी से साफ हो जाएगा और सबसे बड़ी बात है कि आपके घर में मधुमक्खियां और कीड़े मकोड़े मच्छर नहीं आएंगे.

मच्छर और कीड़े मकोड़े के वजह से लोगों की परेशानियां काफी बढ़ने लगती है. हालांकि आप इन चीजों को अगर घर पहुंचने वाले पानी में मिलते हैं तो मच्छर की समस्या नहीं होगी और आप आसानी से अपने घर में पोछा लगा सकते हैं. यह तरीका आपके घर के फर्श को भी चमका देंगे. गर्मियों में मच्छरों की समस्या बढ़ गई है लेकिन आप यह छोटे-छोटे उपाय करेंगे तो मच्छरों की समस्या से आपको निजात मिल जाएगा.

Also Read: Health News: इन चीजों को खाने से समय से पहले जवान हो जाते हैं बच्चे, हेल्दी ग्रोथ के लिए ना करें इनका सेवन

इन उपाय को करने से आपके घर में सिर्फ मच्छर और कीड़े नहीं बल्कि चीटियां भी नहीं नजर आएगी. यह टिप्स आपके लिए बहुत ही कारगर साबित हो सकता है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter  Kooapp  और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version