Winter Care: जाती हुई इस सर्दी के मौसम में रूखी त्वचा से बचने के लिए रात में लगाएं ये चीजें, ग्लो करेगी स्कीन

Winter Care: ठंड़ का मौसम अब धीरे-धीरे जा रहा है और ऐसे में स्किन रूखी और ड्राई ज्यादा होने लगती है पर ऐसे में आप कुछ घरेलु चीजें अप्लाई करके स्कीन को दमकता-चमकता बना सकते हैं।

Winter Care: हर किसी को सर्दियों का मौसम काफी पसंद होता है। इस मौसम में लोग बाहर घूमने-फिरने जाते हैं, तो कुछ लोग घर में आराम करना पसंद करते हैं। लेकिन इन्हीं सर्दियों के मौसम का त्वचा पर हमेशा गलत ही प्रभाव पड़ता है। सर्दियों में त्वचा रूखी-सूखी होने लगती है और इन जाती हुई सर्दियों के मौसम में अगर आपकी भी स्किन, त्वचा ड्राई और बेजान हो जाती है तो ऐसे में हम आपको सर्दियों में त्वचा में नमी बनाए रखने के कुछ घरेलू तरीके बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपनी ड्राई त्वचा का खास ध्यान रख सकते हैं, इनमे आपको कोई ज्यादा खर्च भी नहीं आएगा क्योंकि ये चीजें आसानी से आपकी रसोई में मिल जाएगी, तो चलिए जानते हैं..

Winter Care: इन घरेलु चीजों का करें इस्तेमाल

नारियल का तेल

स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए आप भी रात में नारियल का तेल लगाकर सो सकता है। ये स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है और इससे रूखी त्वचा मुलायम बनती है।

मक्खन का करें इस्तेमाल

मक्खन लगाकर 15 मिनट बाद चेहरा धोकर सोएं और मक्खन स्किन को सोफ्ट और कोमल बनाता है, जिसके बाद स्किन फटना बंद हो जाती है और स्किन काफी नरम और मुलायम हो जाती है।

बादाम का तेल

चेहरे पर बादाम का तेल लगाकर भी सोया जा सकता है। बता दें कि विटामिन ई से भरपूर इस तेल से स्किन को खोई हुई नमी मिलती है और इससे आप बेहतर स्किन पा सकते हैं।

गुलाब जल करें यूज

रात में चेहरे पर गुलाबजल लगाकर सोने पर स्किन अगले दिन फ्रेश नजर आती है, इससे डेड सेल्स भी निकल जाती हैं और त्वचा चमकने-दमकने लगती है।

शहद और एलोवेरा

शहद को पूरे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट बाद चेहरा धोकर सोया जा सकता है। इससे डैमेज त्वचा रिपेयर हो जाती है। एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर एलोवेरा स्किन के लिए अच्छा है. एलोवेरा लगाने पर त्वचा निखर जाती है और ड्राइनेस हटती है।

विटामिन ई कैप्सूल

विटामिन ई कैप्सूल लगाकर सोया जाए तो स्किन के दाग-धब्बे कम हो सकते हैं। यह किसी भी मौसम में चेहरे पर लगाया जा सकता है।

Read- Winter Healthy Food For Kids: सर्दियों में बच्चों को खिलाएं ये सुपरफूड्स, इम्यूनिटी होगी डबल बूस्ट

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -