Home खेल Asia Cup का शेड्यूल हुआ जारी, जाने कहां कहां होंगे मुकाबले

Asia Cup का शेड्यूल हुआ जारी, जाने कहां कहां होंगे मुकाबले

Asia Cup schedule announced

एशियाई क्रिकेट परिषद ने एक बयान में कहा, Asia Cup के 16वें संस्करण को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और शेष नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

द्विपक्षीय क्रिकेट पिछले डेढ़ दशक में भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों का शिकार रहा है और पड़ोसी देश अब केवल तटस्थ स्थानों पर बहु-टीम आयोजनों में एक-दूसरे से खेलते हैं।

Asia Cup schedule announced

भारतीय बोर्ड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया था और सितंबर में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इंकार कर दिया था, जिसने पीसीबी को भारत को संयुक्त अरब अमीरात में अपने मैच खेलने का विकल्प देने के लिए प्रेरित किया, जिसे “हाइब्रिड मॉडल” करार दिया गया।

टूर्नामेंट 31 अगस्त से शुरू होगा और 17 सितंबर तक चलेगा।

यह भी पढ़ें : Indonesia Open में श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को हराया, सिंधु हुई हारकर बाहर

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टूर्नामेंट में भाग लेंगे जिसमें कुल 13 एकदिवसीय मैच होंगे। टूर्नामेंट में इस साल तीन-तीन टीमों के दो ग्रुप होंगे, जिसमें शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण में जगह बनाएंगी। सुपर फोर की शीर्ष दो टीमें फिर 17 सितंबर को फाइनल खेलेंगी।

भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ग्रुप में हैं जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप में हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version