Home खेल BCCI ने पुरुष क्रिकेट चयन समिति में पदों के लिए एक आवेदन...

BCCI ने पुरुष क्रिकेट चयन समिति में पदों के लिए एक आवेदन कॉल जारी किया, सहवाग हो सकते हैं पहली पसंद

BCCI issue an application call for post in men's cricket selection committee
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुसार, पुरुष सीनियर क्रिकेट टीम चयन समिति के सदस्य पद के लिए गुरुवार से आवेदन खुले हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। पूर्व चयनकर्ता चेतन शर्मा के जाने के बाद यह स्थान खाली था।
BCCI को एक उत्तर क्षेत्र का राष्ट्रीय चयनकर्ता चाहिए। फिलहाल, चयनकर्ता पद के लिए सबसे उपयुक्त माने जाने वाले एकमात्र उम्मीदवार उत्तर क्षेत्र से वीरेंद्र सहवाग हैं। आवेदन 30 जून तक जमा करना होगा।
BCCI issue an application call for post in men's cricket selection committee (2)

आवेदन करने के लिए, आपको आवश्यकताओं को पूरा करना होगा

  • 7 टेस्ट खेले जा चुके हैं.
  • 30 प्रथम श्रेणी खेल खेले जा चुके हैं।
  • या बीस प्रथम श्रेणी खेल और दस एकदिवसीय मैचों का अनुभव।
  • जो खिलाड़ी आवेदन जमा कर रहा है वह कम से कम पांच साल से रिटायरमेंट हो चुका है।

नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा की जगह सहवाग को लिया जाना चाहिए

चेतन शर्मा के मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ने के बाद से बीसीसीआई सक्रिय रूप से उनके प्रतिस्थापन की तलाश कर रहा है। प्रशासकों की समिति (सीओए) के कार्यकाल के दौरान वीरू को मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया था, लेकिन मेरे अनिल कुंबले बनने के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हाल ही में पीटीआई को बताया कि सहवाग खुद इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे. ऐसे में लगता है कि वह खुद इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे. उनके जैसे बड़े खिलाड़ी को इसके अलावा ज्यादा सैलरी भी देनी होगी.
यह भी पढ़ें : पुजारा और उमेश भारतीय Test Team से बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष को सालाना एक करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है

कम वेतन के कारण, वरिष्ठ खिलाड़ी अक्सर राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन करने से झिझकते हैं। बता दें कि सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष को सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि अन्य चार सदस्यों को 90 लाख रुपये मिलते हैं।
उत्तरी क्षेत्र के अन्य सेवानिवृत्त खिलाड़ी या तो आईपीएल टीमों या प्रसारण कंपनियों से जुड़े हैं। जबकि अन्य लोग कॉलम लिखते हैं, कुछ के पास अकादमियाँ हैं। उत्तर क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्ति होने के बावजूद, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह वर्तमान में इस पद के लिए योग्य नहीं हैं। दरअसल, खिलाड़ी पांच साल तक रिटायर होने से पहले इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version