Home खेल Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच...

Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए बदले नियम, जानिए क्या होगा…

Asia Cup 2023 IND vs PAK

Asia Cup 2023 IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान अब 10 सितंबर को सुपर 4 खेलेंगे. लेकिन अब इस मैच के लिए एशिया कप का नियम बदल गया है. तो अब इस मैच में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का पहला मैच 2 सितंबर को खेला गया था. इस मैच में भारत ने बल्लेबाजी की और उसके बाद जोरदार बारिश हुई. बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा. अब भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा मैच 10 सितंबर को होगा. लेकिन इस मैच के लिए अब एशिया कप में बड़ा बदलाव किया गया है.

Asia Cup 2023 IND vs PAKयह भ पढ़ें : Asia Cup 2023 : कोलंबो में बाढ़! यदि सुपर 4 के सभी मैच बारिश के कारण रद्द हो जाते हैं, तो कौन सी टीमें फाइनल में खेलेंगी; जाने

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. लेकिन अब सवाल ये था कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे मैच में फिर से बारिश हो जाए तो क्या किया जाए. लेकिन इस मसले को अब एशिया क्रिकेट काउंसिल ने सुलझा लिया है. इसके लिए एशिया कप के नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है. इस हिसाब से अगर इस मैच में बारिश भी होती है तो भी ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और ये बात पूरी हो सकती है. क्योंकि अब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में रिजर्व डे रखा गया है.

ऐसे में अगर 10 सितंबर को बारिश होती है तो भी यह मैच रिजर्व डे यानी 11 सितंबर को खेला जा सकता है. इसलिए बारिश के कारण इस मैच को रद्द करने का समय नहीं मिलेगा. तो अब हम भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का नतीजा देख सकते हैं. तो अब सबकी नजर इस बात पर होगी कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच में जीत किस टीम की होगी. क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच पहले मैच में कोई नतीजा नहीं निकला था. लेकिन अब दूसरे मैच में रिजर्व डे है इसलिए नतीजा निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 : फाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं, फाइनल बारिश की भेंट चढ़ा तो एशिया कप कौन जीतेगा….

भारत बनाम पाकिस्तान सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच है. लेकिन आखिरी मैच में फैंस को निराशा हाथ लगी. लेकिन अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले दूसरे मैच में ऐसा नहीं होगा.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version