Home खेल जिम में 210 किलो वजन उठाने के बाद 33 वर्षीय Fitness Trainer...

जिम में 210 किलो वजन उठाने के बाद 33 वर्षीय Fitness Trainer की मौत; वह वीडियो देखें

Fitness trainer died during lifting weight, see video

Fitness Trainer Died Of Weightlifting : कई लोग जिम जाते हैं और वेटलिफ्टिंग करते हैं। कुछ लोग बहुत फिटनेस फ्रीक होते हैं लेकिन कभी-कभी अतिरिक्त वजन उठाना शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है और लगभग किसी भी स्थिति का कारण बन सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ फिटनेस इन्फ्लुएंसर जस्टिन विकी के साथ। जस्टिन विक्की की 15 जुलाई को इंडोनेशिया में एक जिम में अपने कंधों से वजन उठाते समय मृत्यु हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जस्टिन विक्की ट्रेनर की मदद से बारबेल उठाते नजर आ रहे हैं, तभी बारबेल का वजन उनकी गर्दन पर पड़ता है और उनकी गर्दन टूट जाती है।

https://twitter.com/MaheshNairNY/status/1682585037508599808?s=20

जब वह घायल हुआ तो खड़ा नहीं रह सका। एक न्यूज रिपोर्ट में कहा गया कि जस्टिन विक्की 210 किलो वजन उठाने की कोशिश कर रहे थे। जब वह घायल हो गया तो उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। उनकी गर्दन पर लगे प्रहार से उनके हृदय और फेफड़ों को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण नसें बुरी तरह दब गईं।

सर्जरी के बाद मौत

Fitness trainer died during lifting weight, see video (1)

हालाँकि उनकी आपातकालीन सर्जरी की गई, लेकिन इसके तुरंत बाद उनकी मृत्यु हो गई। अपनी मृत्यु से पहले अपने आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट के लिए, विक्की ने बर्फ के पानी में गोता लगाते हुए अपना एक वीडियो अपलोड किया और कैप्शन में इसके फायदे बताए। वहीं उनके फैंस ने अपना दुख जाहिर करते हुए वीडियो के नीचे उनके लिए कुछ बातें लिखी हैं। वह कई लोगों के लिए फिटनेस प्रेरणा थे।

फिटनेस इन्फ्लुएंसर जस्टिन विक्की के इंस्टाग्राम पर लगभग 30,000 फॉलोअर्स हैं। एक फॉलोअर ने लिखा कि वह हमेशा सकारात्मकता से भरे रहते थे और मुझे प्रेरित करते थे। मैं अपनी फिटनेस यात्रा पर उनके प्रभाव को कभी नहीं भूलूंगा। यह हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है, लेकिन हम उन्हें अपने बीच जीवित रखेंगे।’

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version