Home खेल शाहीन अफरीदी की ‘सीक्रेट ट्रिक’ के सामने विराट कोहली ने किया सरेंडर,...

शाहीन अफरीदी की ‘सीक्रेट ट्रिक’ के सामने विराट कोहली ने किया सरेंडर, बोल्ड होते ही करने लगे ये काम, देखिए Viral Video

ND vs PAK Virat Kohli Wicket Viral Video : एशिया कप में टीम इंडियन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। टीम के दो शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने निराश किया है।

IND vs PAK
IND vs PAK

IND vs PAK Virat Kohli Wicket Viral Video : एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली भी अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। किंग कोहली को महज 4 रन बाद पवेलियन का रास्ता पकड़ने को मजबूर होना पड़ा। विराट कोहली बोल्ड पर एक बार फिर उसकी पुरानी कमजोरी भारी पड़ गई।  पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया।

क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक विराट कोहली की कमजोरी है बाएं हाथ के गेंदबाज। वो वनडे अबतक कुल 32 बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का शिकार हुए हैं, जबकि 21 बार बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज का अपना विकेट थमा चुके हैं। कुल मिलाकर विराट कोहली 53 बार बाएं हाथ के तेज और स्पिन गेंदबाज के सामने आउट हो चुके हैं।

शाहीन अफरीदी की ‘सीक्रेट ट्रिक’ के सामने विराट कोहली ने किया सरेंड

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए वह वह ऑफ स्टंप की लाइन से बाहर निकल रही थी, लेकिन विराट कोहली ने खड़े-खड़े उस गेंद को खेलने की कोशिश और बॉल बल्ले के भीतरी हिस्से से टकराते हुए स्टंप में जा घुसी। इस तरह से किंग कोहली बोल्ड हो गए। 

विराट कोहली फिर हुए फेल

एक बार फिर जिस तरह विराट कोहली बाहर जाती हुई गेंद के शिकार बने उससे वो खुद हैरान रह गए। खुद कोहली को यकीन नहीं हो रहा था कि वो कैसे आउट हो गए। आउट होने के बाद विराट पिच की ओर देखने लगे। शाहीन अफरीदी रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली को आउट कर शानदार तरीके से जश्न मनाते दिखे।

https://twitter.com/LuccyDevil/status/1697923909104922791?s=20

विराट कोहली फैंस को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन किंग कोहली बिना कुछ किए पवेलियन लौट गए। विराट कोहली के आउट होते ही मैदान पर सन्नाटा छा गया।

 

शाहीन शाह अफरीदी ने अब तक टी20 और वनडे मैचों में विराट कोहली को 2 बार आउट किया है। एक बार वनडे में और एक बार टी20 में शाहीन अफरीदी ने विराट को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

आपको बता दें कि एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम के शीर्ष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। रोहित शर्मा 11, शुभमन गिल 10 और श्रेयस अय्यर महज 14 रन बनाकर चलते बने। गौरतलब है कि विराट कोहली 4 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला खेल रहे हैं। इससे पहले 2019 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 65 गेंद पर 77 रन बनाए थे। आज भी फैंस को कोहली से कुछ वैसे ही बल्लेबाजी की उम्मीद थी।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन उनके इस फैसले से सब हैरान नजर आए। दरअसल क्रिकेट का जानकार अनुमान लगा रहे थे बारिश के कारण कैंडी में पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद करेगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करेगी, अनुमान के उलट रोहित ने पहले बैटिंग का फैसला लिया जो भारत पर भारी पड़ा गया। इसके साथ प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को शामिल न करने पर भी कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना जमकर आलोचना हो रही है। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है। 

टीम इंडिया प्लेइंग XI: 

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान प्लेइंग-XI:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल हक, सलमान आगा, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद,  नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version