Home खेल Asian Champions Trophy 2024: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, एशियन...

Asian Champions Trophy 2024: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में हरमन सेना ने 2-1 से रौदा

Asian Champions Trophy 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारत ने जीत का सिलसिला जारी रखते हुए पाकिस्तान को भी पटखनी दे दी है. सेमीफाइनल के लिए टिकट कटा चुकी हरमनप्रीत सिंह की टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 2-1 से मात दी

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024

Asian Champions Trophy 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 मे भारत ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 14 सितंबर को अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदीप करते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी । सेमीफाइनल के लिए टिकट कटा चुकी हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम अभी तक टूर्नामेंट में बिना हारे आगे बढ रही है. भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दो गोल दागकर जीत सुनिश्चित की.

भारत के जीत का सिलसिला जारी

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया इस बार जीत के रथ पर सवार है. भारत की यह छह टीमों के राउंड  टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत है.पाकिस्तान ने 8वें मिनट मे अहमद नदीम के गोल से बढ़त हासिल की, लेकिन हरमनप्रीत सिंह ,13वें और 19वें मिनट मे दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को जीत दिलाई. हालांकि इससे पहले ही भारत और पाकिस्तान ने अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर लिया था. राउंड रॉबिन फॉर्मेट से टॉप-4 टीमें 16 सितंबर को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि फाइनल 17 सितंबर को  खेला जाएगा ।

https://x.com/TheHockeyIndia/status/1834887139055534337

हरमनप्रीत का बेहतरीन प्रदर्शन

मैच के शुरूआत मे भारत का डिफेंस लड़खड़ाता नजर आया , जिससे पाकिस्तान ने शुरुआत में ही  एक गोल से बढ़त हासिल कर लिया था हालांकि, भारत को तुरंत पेनल्टी कॉर्नर मिला. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मुकाबले को 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया । मैच का दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने अपने अटैक को तेज कर दिया और कुछ ही देर में हरमनप्रीत ने दूसरा गोल दाग दिया. इस गोल के साथ भारत ने अंत तक 2-1 से बढ़त बनाए रखा , और अंत मे भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीत हासिल की ।

ये भी पढ़ें-Paralympic Medals Cash Awards 2024: पैरालंपिक के पदकवीरों पर पैसों की बौछार, गोल्ड मेडलिस्टों को मिलेंगे बंपर पुरस्कार

पाकिस्तान ने फिर टेके घुटने

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का हमेशा से अच्छा प्रदर्शन रहा है. पिछले साल हांगझोउ एशियन गेम्स में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से हराया था. उससे पहले चेन्नई में एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान पर 4-0 से हराया था. एशिया कप 2022 जकार्ता में  में युवा भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोका था, जबकि एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी 2021  ढाका में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था. पिछले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 चेन्नई में हुआ था, उसमें भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया था.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News ,Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

 

Exit mobile version