Home खेल एशिया कप छोड़कर भारत क्यों लौटे Jasprit Bumrah, सामने आई असली वजह

एशिया कप छोड़कर भारत क्यों लौटे Jasprit Bumrah, सामने आई असली वजह

Jasprit Bumrah

भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah एशिया कप छोड़कर भारत लौट आए हैं। इस बात की जोरदार चर्चा हुई कि आख़िरकार बुमराह भारत क्यों लौटे. लेकिन असली वजह कोई नहीं जानता था. लेकिन बुमराह के एशिया कप छोड़कर घर लौटने की असली वजह अब सामने आ गई है.

चोट के कारण बुमराह लगभग एक साल तक टीम से बाहर रहे। बुमारा की पीठ में चोट लगी थी. इसलिए वह टीम से बाहर हो गए. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में बुमराह ने भारतीय टीम में वापसी की। भारतीय टीम में कप्तान के तौर पर बुमराह की वापसी हुई. भारत ने आसानी से सीरीज जीत ली. इसके बाद बुमराह को एशिया कप के लिए चुना गया।

इस टूर्नामेंट में सभी की निगाहें बुमराह की फिटनेस पर थीं. लेकिन एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस मैच में बुमराह ने वाकई जोरदार बल्लेबाजी की, लेकिन भारत एक भी गेंद नहीं फेंक सका. इसलिए बुमराह की गेंदबाजी देखने को नहीं मिली. इसके बाद रविवार को बुमराह स्वदेश लौट आए। चर्चा थी कि चोट के कारण बुमराह एशिया कप छोड़कर भारत लौट आये हैं. लेकिन ये वजह सच नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह और उनकी पत्नी संजना अब अपने घर में रहेंगे. इसके लिए अब बुमराह स्वदेश लौटेंगे. लिहाजा, एशिया कप में नेपाल के खिलाफ सोमवार को होने वाले मैच में बुमराह नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK Asia Cup : बारिश बनी बाधा, रद्द हुआ भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

Jasprit Bumrah की भारत वापसी की खबर हर तरफ फैल गई है. लेकिन बुमराह ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वह भारत क्यों लौटे. ऐसा कहा जा रहा है कि शायद बुमराह जल्द ही सोशल मीडिया पर सभी को खुशखबरी देंगे. तो अब फैंस ये जानने के लिए जरूर उत्सुक होंगे कि आखिर बुमराह भारत क्यों लौटे. एशिया कप में अभी कई मैच बाकी हैं. अगर भारत नेपाल के खिलाफ मैच जीतता है या बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है, तो भारत सुपर-4 राउंड में पहुंच सकता है। तो बुमराह एशिया कप में खेल सकते हैं.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version