Home खेल Ind vs NZ 1st Test, Day 3 : तीसरे दिन की आखिरी...

Ind vs NZ 1st Test, Day 3 : तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर टूटा सपना, कोहली का विकेट गिरते ही निराश हुए कप्तान रोहित  

Ind vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। हालांकि, दिन की आखिरी गेंद पर कोहली का विकेट गिर गया, जिससे कप्तान रोहित शर्मा निराश हो गए।

Ind vs NZ 1st Test,Day 3
Ind vs NZ 1st Test,Day 3

Ind vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया की स्थिति काफी गंभीर हो गई है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 356 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने संघर्ष जारी रखा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए हैं। इस पारी में भारतीय टीम का आखिरी सेशन शानदार रहा, लेकिन दिन की अंतिम गेंद पर विराट कोहली का विकेट गिरने से करोड़ों प्रशंसकों का दिल टूट गया।

कोहली की बेहतरीन पारी 

विराट कोहली इस पारी में शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने पहले गेंद से ही अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया और मिडिल करने में सफल रहे। कोहली ने पहले क्रीज पर जमकर खेलने का समय लिया और फिर कीवी गेंदबाजों पर हावी हो गए। उन्होंने 2024 में अपना पहला अर्धशतक केवल 70 गेंदों में पूरा किया और सरफराज खान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 136 रन की शानदार साझेदारी निभाई।

कोहली ने 102 गेंदों पर 70 रन की दमदार पारी खेली, लेकिन तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर चूक कर बैठे। गेंद बल्ले का भारी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में समा गई। कोहली के आउट होते ही ड्रेसिंग रूम में कप्तान रोहित शर्मा की निराशा साफ नजर आई, और उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

रोहित शर्मा की बदकिस्मती 

विराट कोहली के विकेट से पहले कप्तान रोहित शर्मा को भी किस्मत का साथ नहीं मिला। वे 52 रन पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन एजाज पटेल की गेंद को डिफेंस करते समय गेंद उनके बल्ले और पैड से टकराकर सीधे स्टंप पर लग गई। रोहित को इस तरह से आउट होते देख सभी निराश हुए। भारतीय कप्तान खुद भी इस प्रकार से आउट होने पर बेहद दुखी थे।

ये भी पढ़ें- 1938 का वो रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन, बड़े-बड़े क्रिकेटर्स…

सरफराज खान की आतिशी पारी 

इस मैच में केवल विराट कोहली ही नहीं, बल्कि सरफराज खान ने भी अपनी बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया। सरफराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 70 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। उनकी यह पारी भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो रही है, क्योंकि सरफराज के क्रीज पर टिके रहने से टीम को स्थिरता मिली है।

यशस्वी जायसवाल का योगदान 

इसके अलावा, युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी अपनी बल्लेबाजी में योगदान दिया। उन्होंने 35 रन बनाकर टीम को स्थिरता प्रदान की। रोहित और यशस्वी की साझेदारी ने टीम को शुरुआती झटकों से उबारने में मदद की, जिससे भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में अपनी स्थिति को थोड़ा मजबूत किया।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version