Home खेल दो World Cup स्थलों को बदलने के पाकिस्तान के अनुरोध को अस्वीकार...

दो World Cup स्थलों को बदलने के पाकिस्तान के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया

Oneday World Cup 2023
2023 के वनडे World Cup में, पाकिस्तान ने अनुरोध किया कि उसके दो लीग मैचों के स्थानों को बदल दिया जाए, लेकिन ICC और BCCI ने कथित तौर पर उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। अनुरोध को अस्वीकार करने का कारण यह है कि पाकिस्तान एक अलग स्थान का अनुरोध करने के अपने औचित्य को स्पष्ट करने में विफल रहा।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 20 अक्टूबर को खेले जाने वाले दो मैचों के स्थानों को बदलने के लिए कहा था। 23 अक्टूबर को, अफगानिस्तान और भारत चेन्नई में दूसरे गेम में आमने-सामने होंगे। पाकिस्तान क्रमशः चेन्नई और बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना चाहता था।

World Cup

बीसीसीआई ने आईसीसी को वर्ल्ड कप शेड्यूल का ड्राफ्ट दे दिया है। हालांकि आईसीसी ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। यह मसौदा निर्दिष्ट करता है कि पाकिस्तान बनाम भारत का खेल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होगा।
यह भी पढ़ें : रूट ICC Test बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे

ICC इवेंट्स में, सुरक्षा चिंताओं के कारण स्थानों को बदल दिया जाता है

सुरक्षा संबंधी चिंता होने पर आमतौर पर केवल ICC इवेंट्स में स्थान बदले जाते हैं। उदाहरण के लिए, 2016 के टी20 विश्व कप के दौरान धर्मशाला में 19 मार्च को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को भारत सरकार से कड़ी सुरक्षा गारंटी की कमी के कारण कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया था, इस तथ्य के बावजूद कि पीसीबी के मैच में खतरे का कोई उल्लेख नहीं था। सुरक्षा पर आंतरिक नोट।

चेन्नई की पिच से स्पिनर्स को फायदा हो सकता है

Chepauk Stadium
राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद नबी अफगानिस्तान टीम के प्रतिभाशाली स्पिनरों में से कुछ हैं। चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम स्पिन गेंदबाजों के लिए मुफीद माहौल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान इसी वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेलना चाहता था। इसके अलावा, पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया को बैंगलोर में नहीं खेलना चाहती है, जहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अधिक अनुकूल है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version