RCB vs PBKS : आरसीबी गेंदबाजों के आगे ढेर हो गए पंजाब के किंग्स

RCB vs PBKS : मोहाली में खेला गया आईपीएल 2023 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया. पंजाब किंग्स 18.2 ओवर में ही आरसीबी के गेंदबाजों द्वारा ढेर हो गई. आरसीबी के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

RCB vs PBKS : RCB won by 24 runs
RCB vs PBKS : RCB won by 24 runs

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 174 रन बनाए. आरसीबी के ओपनर और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा.

RCB vs PBKS : फाफ की तूफानी पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 84 रनों की तूफानी पारी खेली. फाफ ने 56 गेंदों में 84 रन की पारी खेली. 84 रन की पारी में फाफ ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए. उनकी यह तूफानी पारी पूरे मैच का आकर्षण बनी.

RCB vs PBKS
RCB vs PBKS

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी फाफ डुप्लेसिस के साथ देते हुए अर्धशतक जड़ा. विराट ने 47 गेंद पर 59 रन की पारी खेली. 59 रन की पारी खेलते हुए विराट ने 5 काहुके और एक चक्का जड़ा.

ग्लेन मैक्सवेल हरप्रीत ब्रार की गेंद पर गोल्डन डक हो गए. दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार हो गए.

मोहम्मद सिराज के आगे ढेर हुई पंजाब किंग्स

RCB vs PBKS : Siraj took 4 wickets
RCB vs PBKS : Siraj took 4 wickets

178 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी पंजाब किंग्स के टीम 18.2 ओवर में ही 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नही दिया.सिराज ने 4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए. सिराज ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर अथर्व ताड़े का विकेट लिया. 3.2  ओवर में लिविंगस्टोन को 2 रन बनाकर पवेलियन वापिस भेजा. तीसरी सफलता सिराज की 17.3 ओवर में हरप्रीत ब्रार के तौर पर आई. सिराज की चौथा सफलता एलिस को 1 रन पर आउट करके 17.6 ओवर में आई.

पंजाब किंग का कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा रन बटोरने में कामियाब नहीं रहा और पंजाब 18.2 ओवर में 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -