Home खेल Virat Kohli,IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में इतिहास रचेंगे कोहली, विश्व क्रिकेट...

Virat Kohli,IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में इतिहास रचेंगे कोहली, विश्व क्रिकेट में मचेगा तहलका

Virat Kohli Records, Test match: सीरीज का दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद सीरीज में वापसी के लिए पूरी ताकत लगाएगी भारतीय टीम ।

दूसरे टेस्ट में विराट कोहली इतिहास रचने के करीब
दूसरे टेस्ट में विराट कोहली इतिहास रचने के करीब

Virat Kohli,cricket News in Hindi : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन virat kohli ने दूसरी पारी में 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की। इसी पारी के दौरान कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिए। अब कोहली दूसरे टेस्ट मैच में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं, जिससे विश्व क्रिकेट में उनका नाम और ऊंचा होगा।

16000 रन पूरे करने का मौका 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान अगर कोहली 55 रन और बना लेते हैं, तो वे एशिया में इंटरनेशनल क्रिकेट में 16000 रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले यह उपलब्धि सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के नाम दर्ज है।

एशिया के टॉप बल्लेबाजों की लिस्ट में होंगे शामिल 

एशिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 21741 रन के साथ सबसे आगे हैं। दूसरे स्थान पर श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं, जिनके नाम 18423 रन दर्ज हैं। तीसरे स्थान पर महेला जयवर्धने 17386 रन बनाकर हैं। अब विराट कोहली 15945 रन बनाकर इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। अगर कोहली दूसरे टेस्ट में 55 रन और बना लेते हैं, तो वे 16000 का आंकड़ा पार कर लेंगे और एशिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे। 

पुणे में इतिहास रचने की उम्मीद 

फैंस को उम्मीद है कि पुणे टेस्ट में विराट कोहली एक और शानदार पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम करेंगे और भारतीय टीम को जीत की राह पर वापस लेकर आएंगे।

ये भी पढ़ें-Sports News: भारत को बड़ा झटका,ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों से हॉकी, शूटिंग,…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version