Home ट्रेंडिंग Bharat Ratna 2024: भारत रत्न से सम्मानित होंगे भाजपा के सूत्रधार लाल...

Bharat Ratna 2024: भारत रत्न से सम्मानित होंगे भाजपा के सूत्रधार लाल कृष्ण आडवाणी

Bharat Ratna 2024: लाल कृष्ण आडवाणी भाजपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहें। उन्होंने दर्शनके उपप्रधानमंत्री पद तक का सफर तय किया। भाजपा पार्टी के मूल रत्नों में लाल कृष्ण आडवाणी का नाम शामिल हैं।

Bharat Ratna 2024: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को देश के सबसे बड़े सम्मान भारतरत्न पुरस्कार सम्मानित किए जाने का ऐलान किया गया है। इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल के माध्यम से साझा की है।

लाल कृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न

भाजपा पार्टी के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी यह जानकारी देते हुए एक्स पोस्ट में लिखा है, “ये साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, “मैंने उनसे बात की और उन्हें बधाई दी। आडवाणी हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।”

आडवाणी ने जमीनी स्तर पर किया था काम 

इसके आगे पीएम मोदी ने लिखा है, “लाल कृष्ण आडवाणी ने जमीनी स्तर पर काम करने से शुरुआत की और देश के उप प्रधानमंत्री तक बने। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। लाल कृष्ण आडवाणी तीन बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वो देश के गृह मंत्री और डिप्टी पीएम भी रहे।”

भाजपा के रत्न हैं लाल कृष्ण आडवाणी 

भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को कराची (अब पाकिस्तान) में हुआ था। साल 2015 में उन्हे पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इससे पहले वे 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में सातवें उप-प्रधानमंत्री पद पर आसीन रहे थे। वह भाजपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे। वही 1942 में आडवाणी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में काम करना शुरू किया। यहीं से उन्होने देश के उपप्रधानमंत्री पद तक का सफर तय किया। भाजपा पार्टी के मूल रत्नों में लाल कृष्ण आडवाणी का नाम शामिल हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version