Home ट्रेंडिंग Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर समेत नेपाल से चीन तक कांपी धरती,...

Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर समेत नेपाल से चीन तक कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 6.4 रही भूकंप की तीव्रता

Earthquake In Delhi NCR
Earthquake In Delhi NCR

Earthquake In Delhi NCR: एकबार फिर दिल्ली-एनसीआर में धरती डोली है। शुक्रवार देर रात भूकंप के तेज झटके दिल्ली-एनसीआर में समेत पूरे उत्तर भारत में महसूस गए। भूकंप के ये झटके देर रात 11.32 बजे के करीब उस वक्त महसूस किए गए जब लोग अपने-अपने घरों में सो रहे थे।

नेशनरल सेंटर फॉस सिस्‍मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 थी और इसका केंद्र नेपाल में धरती के 10 किलोमीटर भीतर था। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके नेपाल, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत के साथ साथ चीन के कई इलाकों में भी महसूस किए गए।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप के झटके करीब एक मिनट तक महसूस किए गए। फिलहाल इस भूकंप में किसी तरह के जानमाल के नुकसान या फिर हताहत होने की कोई खबर नहीं है। भूकंप के ये झटके उस वक्त महसूस किए गए जब लोग अपने-अपने घरों में सो रहे थे। भूकंप के झटके आते ही लोग डरकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

 

आपको बता दें कि इससे पहले 22 अक्टूबर को भी दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर जिसकी 6.1 तीव्रता थी। वहीं इससे पहले नेपाल में 3 अक्टूबर को एक घंटे के भीतर भूकंप के कई झटके महसूस किए गए थे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version