Home ट्रेंडिंग Fashion Day 2023: आज फैशन डे है, जानें इस दिन का इतिहास...

Fashion Day 2023: आज फैशन डे है, जानें इस दिन का इतिहास और इसे मनाने का कारण

Fashion Day 2023: आज फैशन डे है, चलिए बताते है कि इस दिन के इतिहास के बारे में और इस दिन को मनाने का क्या कारण है...

Fashion Day 2023: हम हर साल 9 जुलाई को फैशन दिवस मनाते हैं। यह दिन महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हर किसी को अपने फैशनेबल पक्ष को प्रदर्शित करने का अवसर देता है और दुनिया को उनके अद्वितीय सौंदर्य बोध को देखने देता है, चाहे वह उनके कपड़ों या सहायक उपकरण के माध्यम से हो।

फैशन अमेरिकी समाज का एक अभिन्न अंग है क्योंकि इस देश में सांस्कृतिक रूप से अलग-अलग समुदाय के लोग रहते हैं और फलते-फूलते हैं, जहां हर व्यक्ति के पास अपनी फैशन के अंदाज को जीने का सलीखा है और ये फैशन का  एक अनूठा तरीका है।

Fashion Day 2023: फैशन दिवस का इतिहास

पहला फैशन दिवस की बात करें तो ये साल 2016 में मनाया गया था, और यह दिन अमेरिकी सांस्कृतिक कैलेंडर में अवकाश घोषित किया गया था। इस दिन की उत्पत्ति जो भी हो, ऐसा प्रतीत होता है कि 2016 में इसके निर्माण के बाद से फैशन डे ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Fashion Day 2023: फैशन दिवस एक बेहतरीन मौका

फैशन दिवस एक बेहतरीन अवसर है और पूरे देश में खुले फैशन घरों और संस्थानों में फैशन रुझानों और शैलियों में रंग रहे लोगों को देखा जा सकता है। अलग-अलग समुदाय, एलजीबीटीक्यू समूह पूरे देश में लोगों के लिए एक लोकप्रिय कार्यक्रम के रूप में देखा जाता है क्योंकि यह उन्हें आलोचना के डर के बिना अपने फैशन विकल्पों और स्वाद पर जोर देने का अवसर देता है।

कई लोगों के लिए, विशेष रूप से जो फैशन उद्योग में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, फैशन दिवस फैशन की दुनिया में उतरने और यह अनुभव करने का एक अच्छा समय है कि विभिन्न व्यक्ति फैशन को कैसे समझते हैं और इस पर पहनने वाले कपड़ों और मेकअप के माध्यम से अपनी फैशन समझ को व्यक्त करना चुनते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version