Bihar : अवैध खनन में छापेमारी करने गए अधिकारियों पर उपद्रवियों का हमला

Bihar से एक दिल दिल देहलाने वाली खबर आ रही है। जहां अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची पुलिस की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। और पत्थरबाजी करने लगे जिसमें जिला खनन पदाधिकारी समेत दो अन्य लोग घायल हो गए। वही आरोपियों ने जांच में आई महिला अधिकारी को भी घसीटा। सूत्रों के मुताबिक अपराधियों ने अधिकारियों पर बेरहमी से लाठिया अभी बता दी।

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला बिहार की राजधानी पटना के बिहटा से है। जहां अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। खबर के मुताबिक हमला करने वाले लोगों ने अधिकारियों पर लाठियां बरसाई और पत्थर भी फेंके। जिसके बाद जिला खनन टीम के पदाधिकारी और अन्य 2 लोग घायल हो गए। वही ए एन आई की न्यूज़ के मुताबिक उपद्रवियों ने वहां पर गई महिला अधिकारी को घसीटा भी। जिस दौरान वह महिला अधिकारी उनसे बचने की कोशिश करते हुए दिखे।

Bihar news
Bihar news

वही ईश पूरे मामले की एक वीडियो भी सामने आई है। जिसमें अपराधी लगातार लाठी चलाते हुए और पत्थर फेकते हुए वीडियो मे नजर आ रहे हैं। वहां पर मौजूद अवैध खनन की टीम वहां से निकलने की कोशिश भी कर रही है। लेकिन लोगों ने टीम को चारों तरफ से घेर कर रखा है, और हमला करते जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार अधिकारियों के देखरेख में एमवीआई ईएसआई सहित परिवहन एवं माइनिंग टीम मिलकर अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी कर रही थी। जब दिन के करीब 3:00 बजे वहां के लोगों ने अधिकारियों पर पत्थरबाजी और लाठी मारना शुरू कर दिया।

44 लोगों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

Bihar news
Bihar news

सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले में पुलिस की तरफ से 44 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। और पूरे मामले के खिलाफ करवाई जारी है। पटना के सिटी एसपी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटनास्थल से एक काली स्कॉर्पियो पकड़ी गई है। जिसमें वायरलेस सेट लगा हुआ है। वही पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और उपद्रवियों की गिरफ्तारी होने की भी संभावना है।

(यह खबर विधान न्यूज़ मे इंटर्न कर रही विष्णु प्रिया पांडे द्वारा लिखा गया है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -
- Advertisement -