Home ट्रेंडिंग भोपाल से दिल्ली जा रही Vande Bharat Train के कोच में लगी...

भोपाल से दिल्ली जा रही Vande Bharat Train के कोच में लगी आग, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

Vande Bharat Train Caught Fire : सोमवार सुबह को मध्य प्रदेश के कुरवाई केथोरा रेलवे स्टेशन पर भोपाल से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन टर्मिनल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में आग लग गई। हालांकि, समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

भारतीय रेलवे के अनुसार, जब ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन, जिसे पहले हबीबगंज के नाम से जाना जाता था, से नई दिल्ली के निज़ामुद्दीन की ओर रवाना हुई, तो एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली।

भारतीय रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पूरी जांच के बाद ट्रेन को सुबह करीब 10:05 बजे रवाना किया गया।

एएनआई ने रेलवे अधिकारी के हवाले से कहा, “फायर ब्रिगेड समय पर घटनास्थल पर पहुंच गई और सुबह 07:58 बजे आग बुझा दी गई।”

“हमें रानी कमलापति स्टेशन से हज़रत निज़ामुद्दीन टर्मिनल (दिल्ली) तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20171 के कोच सी -14 के बैटरी बॉक्स में आग और धुएं की सूचना मिली। ट्रेन को कुरवाई केथोरा (रेलवे) पर रोक दिया गया था। स्टेशन। पश्चिम मध्य रेलवे सीपीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने कहा, फायर ब्रिगेड ने सुबह 7:58 बजे आग बुझा दी।

Vande Bharat Train caught fire
Vande Bharat Train coach caught fire

पीटीआई ने बताया कि कोच में 20-22 यात्री थे और उन्हें तुरंत अन्य कोचों में स्थानांतरित कर दिया गया।

एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कुछ रेलवे कर्मचारियों ने सुबह करीब 6.45 बजे सी-12 कोच के बैटरी बॉक्स में आग देखी, जिसके बाद रानी कमलापति-हजरत निज़ामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन को विदिशा जिले के कुरवाई और कैथोरा स्टेशनों के बीच तुरंत रोक दिया गया।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version