Punjab Govt: भगवंत मान की सरकार करेगी गेहूं एमएसपी में कटौती की भरपाई, जानें पूरी खबर

    Punjab Govt: मुख्य मंत्री भगवंत मान ने बारिश की वजह से खराब हुए गेंहू की खरीद के लिए केंद्र सरकार के द्वारा गुणवत्ता के मानकों के आधार कर एमएसपी में कटौती की जाने पर नाराजगी जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मुख्य मंत्री भगवंत मान ने ये (Punjab Govt) एलान किया है कि किसान को गेहूं की एमएसपी में होने वाली कटौती की भरपाई राज्य सरकार के द्वारा की जाएगी।

    Punjab Govt: केंद्र सरकार की नहीं की जाएगी मिन्नतें

    पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत मान ने कड़े शब्दों में सरकार की आलोचना की है, उन्होनें कहा है कि मौसम बारिश और आंधी के कारण राज्य के किसानों फसलों को हुए नुकसानों का मुआवजा किसानों को देने के लिए केंद्र सरकार के आगे गिड़गिड़ाने दिया जाएगा। गेहूं पर केंद्र सरकार की तरफ से मूल्य में जो कटौती की गई है, पंजाब सरकार उसके खिलाफ है। राज्य सरकार किसानों को भरपाई को करेगी, ये वायदा मान सरकार ने किया है।

    Jio Cheapest Plan: Airtel-Vi अब बेदम, जानें जियो का ये शानदार प्लान अनलिमिटेड बेनिफिट्स के साथ

    मुख्य मंत्री भगवंत मान ने कहा है कि केंद्र सरकार ने सूखे व टूटे दाने के लिए 18 प्रतिशत तक छूट को देते हुए कई सारी शर्त लगा दी है। सीएम मान ने (Punjab Govt) बताया है कि 6 प्रतिशत सूखे व टूटे दानों वाले गेहूं के कीमत में कटौती नहीं की गई।

    Punjab Govt: 5.31 रु प्रति क्विंटल की कटौती

    6 प्रतिशत से 8 प्रतिशत टूटे व सूखे दानों वाली फसल के दाम में 5.31 रु प्रति क्विंटल की कटौती की गई है। साथ ही 8 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक प्रति (Punjab Govt) क्विंटल 15.93 रु कटौती की भी शर्त लगाई गई है। 12 प्रतिशत से लेकर 14 प्रतिशत तक प्रति क्विंटल 21.25 रु कटौती इसके अलावा 14 प्रतिशत से 16 प्रतिशत तक 26.58 रु और 16 प्रतिशत 18 प्रतिशत तक 31.87 रु कटौती की शर्त रखी गई है।

    Post Office Franchise: पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी लेकर कमाएं पैसा ही पैसा, ऐसे करें इसकी शुरुआत

    (ऐसी और ख़बरों के लिए Facebook पेज को फॉलो करें)

    अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

    Exit mobile version